ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकल से मेमू रैक के साथ दौड़ेगी खड़गपुर-गोमो पैसेंजर

कल से मेमू रैक के साथ दौड़ेगी खड़गपुर-गोमो पैसेंजर

धनबाद जिले के विभिन्न स्टेशनों से खड़गपुर, बांकुड़ा और मिदनापुर जाने वालों के लिए अच्छी खबर...

कल से मेमू रैक के साथ दौड़ेगी खड़गपुर-गोमो पैसेंजर
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 10 Sep 2019 02:50 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद जिले के विभिन्न स्टेशनों से खड़गपुर, बांकुड़ा और मिदनापुर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने गोमो-खड़गपुर पैसेंजर ट्रेन की बोगियों को बदल कर मेमू रैक करने की घोषणा की है। मेमू रैक होने के साथ ही ट्रेन की रफ्तार में भी इजाफा कर दिया गया है। 11 सितंबर से खड़गपुर से गोमो की ओर आने वाली पैंसजर ट्रेन मेमू रैक के साथ दौड़ेगी। अगले दिन यानी 12 सितंबर से गोमो से इस ट्रेन में मेमू रैक लगाने की घोषणा की गई है।

दक्षिण पूर्व रेलवे ने सोमवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। ट्रेन की बोगियां बदलने के साथ ही इसके नंबर में भी बदलाव किया गया है। फिलहाल यह ट्रेन खड़गपुर से ट्रेन नंबर 58603 बन कर चलती है, जो 11 सितंबर से ट्रेन नंबर 68103 बन जाएगी। जबकि गोमो से यह ट्रेन फिलहाल 58604 बन कर चलती है, इस ट्रेन का नंबर बदल कर 68104 कर दिया जाएगा। यह ट्रेन धनबाद जिले के महुदा, मलकेरा, टाटा सिजुआ, करकेंद, भागा, जामाडोबा, भौंरा, सुदामडीह और भोजूडीह स्टेशनों पर रुकते हुए खड़गपुर जाती है।

खड़गपुर से गोमो पहुंचने में सवा घंटे कम लगेंगे

मेमू रैक हो जाने से ट्रेन की गति में वृद्धि का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यह ट्रेन अब खड़गपुर से दोपहर 2.05 बजे की जगह दोपहर 2.35 बजे खुलेगी, लेकिन इसके गोमो पहुंचने का समय घट कर रात 10.15 बजे से 9.30 बजे हो जाएगा। यानी खड़गपुर से गोमो पहुंचने में पहले की अपेक्षा ट्रेन को सवा घंटे कम समय लगेंगे। इसी तरह इस ट्रेन को गोमो से खड़गपुर पहुंचने में 10 मिनट कम लगेंगे। ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय यानी सुबह 6.25 बजे गोमो से रवाना होगी और 10 मिनट पहले यानी दोपहर 2.15 बजे खड़गपुर पहुंच जाएगी। अभी ट्रेन के खड़गपुर पहुंचने का समय दोपहर 2.25 बजे निर्धारित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें