ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबच्चों के फेसबुक व व्हाट्सएप पोस्ट पर रखें नजर

बच्चों के फेसबुक व व्हाट्सएप पोस्ट पर रखें नजर

अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें।

अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें।
1/ 2अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें।
अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें।
2/ 2अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें।
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 05 May 2019 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अभिभावक अपने बच्चों के फेसबुक, व्हाट्सएप व सोशल मीडिया के पोस्ट पर नजर रखें। बच्चों के व्यवहार से उनकी परेशानियों व भावना को समझने का प्रयास करें। वर्तमान में यह जरूरी है। अभिभावकों के अलावे बच्चों के व्यक्तित्व निर्माण व उसकी सुरक्षा में स्कूल की अहम भूमिका होती है। शनिवार को उक्त बातें संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल धनबाद में आयोजित समाज व विद्यालय में बच्चों की साइबर सुरक्षा पर जागरुकता संबंधी कार्यशाला में विशेषज्ञों ने कहीं। विशेषज्ञ सप्तऋषि विश्वास, शिशिर थानिकल, रोबिन पॉल, अभिषेक, अग्नेश समेत इंटरेशनल जस्टिस मिशन के लोगों ने विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला में दुमका, जामताड़ा व धनबाद के विभिन्न स्कूलों के लगभग 40 प्राचार्यों ने हिस्सा लिया।

विशेषज्ञों ने कहा कि मोबाइल गेम से बच्चों को जागरूक किया जाना चाहिए, जिससे घटना होने से पहले ही वे सुरक्षित रहें। अभिभावक व शिक्षकों की जिम्मेवारी है कि वे बच्चों का विश्वास जीतें। बच्चे शिक्षक के पास आकर अपनी परेशानी की जानकारी दें। कार्यक्रम का आयोजन सहोदया स्कूल कॉम्पलेक्स की ओर से किया गया था।

कार्यक्रम में साइबर क्राइम में संलिप्तता से बचाने, बच्चों के सुरक्षित इंटरनेट उपयोग पर विशेष व्याख्या की गई। सहोदया स्कूल चेयरमैन डॉ. केसी श्रीवास्तव ने कहा कि स्कूल के प्राचार्य व काउंसिलर को बच्चों की सुरक्षा से जुड़े सभी कानून की जानकारी होनी चाहिए।

मौके पर सिटी को-ऑर्डिनेटर टीके सिन्हा, सिटी डिप्टी को-ऑर्डिनेटर जुबिन बोस, डीएवी के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी सह प्राचार्य एके पांडेय, संत जेवियर के प्राचार्य रवि प्रकाश तिवारी, किड्स गार्डेन झरिया की प्राचार्य डॉ. शोभा सिन्हा, एमपी सिंह, सुब्रतो मोदक, प्रसन्न कुमार मिश्रा, विजया रॉय, इन्द्राणी घोष, संदीप आर डे, सुनील कुमार, सच्चिनानंद सिंह, आशुतोष कुमार, मदन सिंह मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें