Judicial Officer, Vigilance reached home - घर-घर पहुंचे न्‍यायिक पदाधिकारी, किया जागरूक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर-घर पहुंचे न्‍यायिक पदाधिकारी, किया जागरूक

घर-घर पहुंचे न्‍यायिक पदाधिकारी, किया जागरूक

विधिक सेवा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को न्यायिक पदाधिकारियों ने जिले के कई क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को कानून की जानकारी दी। सरकारी योजनाओं और लोगों के अधिकारों के संबंध में विस्तार से बताया गया।

पदाधिकारियों के साथ रिटेनर अधिवक्ता और पीएलवी ने धनबाद, झरिया, बलियापुर, पूर्वी टुंडी,  रघुनाथपुर, गोविंदपुर, बरवाअड्डा और बाघमारा के कई गांव पहुंचे थे। जनसंपर्क के दौरान न्यायिक पदाधिकारियों ने मौके पर ही कई शिकायतों का समाधान करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया। अलग-अलग टीम सीजेएम राजीव रंजन के नेतृत्व में बरवाअड्डा के उदयपुर गांव, एसीजेएम कुमार पवन के नेतृत्व में झरिया के रमजानपुर, अवर न्यायाधीश एसपी ठाकुर के नेतृत्व में  गौरखूंटी, न्यायिक पदाधिकारी मनोज त्रिपाठी के नेतृत्व में चिटाही, कल्पना हजारिका के नेतृत्व मे तासरा, डालसा सचिव अविनाश कुमार दुबे के नेतृत्व में सरायदाहा, विश्वनाथ उरांव के नेतृत्व में टुंडी रघुनाथपुर, रितु कुजूर के नेतृत्व में पूर्वी टुंडी, वीणा कुमारी के नेतृत्व में टुंडी, रवि नारायण, अर्पित श्रीवास्तव, शिखा अग्रवाल और एस बेदिया के नेतृत्व में बलियापुर के गांवों का दौरा किया। क्षेत्र में लोगों ने रसोई गैस नहीं मिलने, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड व बीपीएल कार्ड नहीं मिलने की शिकायत न्यायाधीशों से की। वहीं सरकारी योजना के तहत मिलने वाले आवास की सुविधा नहीं दिए जाने की बात भी कही गई। इस दौरान रिटेनर अधिवक्ता अजय कुमार भट्ट, जया कुमारी, सुमन चटर्जी, नीरज कुमार, पीएलवी इंद्राणी मुखर्जी, अनामिका सिंह, गीता, अरविंद प्रसाद, अजय यादव, हेमराज चैहान,  किशोर रविदास आदि सक्रिय थे।

उल्टा झंडा फहराने वाली मुखिया को चेतावनी

ग्रामीणों ने गणतंत्र दिवस के दिन गोविंदपुर प्रखंड के उदयपुर पंचायत सचिवालय में मुखिया की ओर से उल्टा झंडा फहराए जाने की भी शिकायत की, जिस पर न्यायाधीशों ने काफी नाराजगी जाहिर की और मुखिया को चेतावनी दी गई। जामाडोबा में महिलाओं ने प्रताड़ना की शिकायत की उनके आवेदन पर फौरन उन्हें कानूनी सलाहाकर मुहैया कराया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Judicial Officer, Vigilance reached home