ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादडेढ़ करोड़ भाड़ा के लिए निगम को नोटिस देगा झमाडा

डेढ़ करोड़ भाड़ा के लिए निगम को नोटिस देगा झमाडा

झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (झमाडा) नगर निगम को 43 माह का बकाया भाड़ा को लेकर नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा...

डेढ़ करोड़ भाड़ा के लिए निगम को नोटिस देगा झमाडा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 03 Jun 2020 02:57 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (झमाडा) नगर निगम को 43 माह का बकाया भाड़ा को लेकर नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। एक करोड़ 45 लाख 53 हज़ार 491 रुपए राशि की मांग की जाएगी। इतना ही नहीं, नगर निगम एवं झमाडा के बीच करार के अनुसार 3 साल से अधिक किराए होने पर 15% ब्याज भी झमाडा लेगा। वहीं, पुराने रेट को संशोधित कर नए रेट से किराया की मांग करेगा।

बता दें कि निगम ने झमाडा को अंतिम किराया 2016 तक ही दिया। इसके तहत 16 लाख 83 हज़ार 393 रुपए भुगतान किया गया था। इसके बाद से ही नगर आयुक्त ही प्रभारी एमडी 2017 तक रहे। बावजूद अब तक झमाडा को किराया नहीं मिला। झमाडा की बिल्डिंग पर निगम कार्यालय चल रहा है। हर बार प्रभारी एमडी किराए को लेकर बिल भेजते थे और नगर आयुक्त होल्डिंग टैक्स में उस राशि को समायोजित कर लेते थे क्योंकि एक ही अधिकारी दोनों पद पर पदस्थापित थे। अब झमाडा में स्थायी एमडी की नियुक्ति हो चुकी है। इसके बाद निगम पर बकाया किराया भुगतान के लिए दबाव बनाया जाएगा।

झमाडा की बिल्डिंग में नगर निगम कार्यालय चल रहा है। बकाया बिल का निगम को भुगतान करना होगा। पुराने रेट संशोधित कर नए रेट से बिल भुगतान करना होगा। इसकी तैयारी चल रही है।

- दिलीप कुमार, एमडी, झमाडा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें