ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादतंत्रमंत्र के नाम पर आठ लाख का गहना ठगनेवाला गिरफ्तार

तंत्रमंत्र के नाम पर आठ लाख का गहना ठगनेवाला गिरफ्तार

लाहबनी धैया के शिव शंकर चौरसिया के घर से काला साया हटाने के नाम पर आठ लाख रुपए गहना ठगनेवाले गिरोह का एक सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गिरिडीह पुलिस ने आरोपी मियां रहमत अली को पंजाब के जालंधर से...

तंत्रमंत्र के नाम पर आठ लाख का गहना ठगनेवाला गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 13 Feb 2020 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लाहबनी धैया के शिव शंकर चौरसिया के घर से काला साया हटाने के नाम पर आठ लाख रुपए गहना ठगनेवाले गिरोह का एक सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गिरिडीह पुलिस ने आरोपी मियां रहमत अली को पंजाब के जालंधर से से गिरफ्तार किया है। रहमत अली ने धनबाद में कांड को अंजाम देने की बात कबूल ली है। जल्द ही धनबाद पुलिस रहमत को रिमांड पर लेगी।

रहमत अली ने पुलिस को उसका गिरोह देशभर में तंत्रमंत्र के नाम पर ठगी करते थे। तीन अप्रैल 2018 को धैया निवासी शिवशंकर चौरसिया ने रहमत बाबा के खिलाफ धनबाद थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। मौलवी ने तंत्र-मंत्र का झांसा देकर आठ लाख रुपए के गहने ठग लिए थे। रहमत नया बाजार के एक होटल में ठहरा था। होटल में ही उसकी मुलाकात शिवशंकर से हुई थी, जिसमें उसने घर की मिट्टी लाने को कहा था। घर की मिट्टी में काला साया होने और काले साए को हटाने के लिए 251 ग्राम सोना, 251 ग्राम चांदी, इतना ही तांबा, पीतल और लोहा मंगवाया था। घर के एक कोने में प्लास्टर उखाड़ कर हवन कुंड बनवाया था। मौका देख कर वह गहने लेकर फरार हो गया था। रहमत ने ठीक इसी अंदाज में गिरिडीह कचहरी रोड में बीज कारोबारी राम किशोर राय के घर में भी दिसंबर 2017 में घटना को अंजाम दिया था। गिरिडीह पुलिस उसके तलाश में जुटी थी। पुलिस को जानकारी मिली कि वह जालंधर में है। गिरिडीह पुलिस ने धनबाद पुलिस को रहमत की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी दी है। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने बताया कि शीघ्र न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट लेकर रहमत को धनबाद लाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें