ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादप्रदूषित जलापूर्ति होने पर जामाडोबा जलसंयत्र पहुंचे एमडी

प्रदूषित जलापूर्ति होने पर जामाडोबा जलसंयत्र पहुंचे एमडी

झमाडा जामाडोबा जल संयंत्र से झरिया को गंदे पानी की सप्लाई से लोगों में काफी रोष है। इधर, झमाडा कर्मियों की लापरवाही पर प्रबंधन सख्त हो गया...

प्रदूषित जलापूर्ति होने पर जामाडोबा जलसंयत्र पहुंचे एमडी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 18 Mar 2020 02:38 AM
ऐप पर पढ़ें

झमाडा जामाडोबा जल संयंत्र से झरिया को गंदे पानी की सप्लाई से लोगों में काफी रोष है। इधर, झमाडा कर्मियों की लापरवाही पर प्रबंधन सख्त हो गया है। मामले को लेकर झमाडा के नए प्रबंध निदेशक दिलीप कुमार ने पदभार ग्रहण करने के बाद मंगलवार को जल संयंत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने शनिवार की रात की प्रदूषित जलापूर्ति की जानकारी जानकारी ली। कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि कभी भी प्रदूषित जलापूर्ति न हो। इस दौरान झमाडाकर्मियों ने एमडी को बताया कि तेनुघाट से अचानक पानी छोड़ दिया गया था, जिसके कारण प्रदूषित जलापूर्ति हुई है। एमडी ने स्पष्ट कहा कि इसके लिए कर्मियों को पहले से सतर्क रहना होगा। इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एमडी ने कहा कि झमाडा के पास जितने संसाधन हैं, उसी के दम पर प्लांट का नवीकरण किया जाएगा। मजदूरों के बकाया वेतन भुगतान करने की व्यवस्था की जाएगी। गर्मी के मौसम से पहले दामोदर नदी में बालू का अस्थायी बांध बांधा जाएगा। ताकि गर्मी में भी पानी का लेयर कम ना हो।

बालू चोरी रोकना जरूरी

एमडी ने कहा कि दामोदर नदी से बालू चोरी हो रहा है। नदी के दूसरे छोर बोकारो जिला से बालू चोरी होती है। इस संबंध में अधिकारियों से बात कर अंकुश लगाएंगे। बालू तस्करी के कारण नदी का बहाव दूसरे छोर की तरफ हो जाता है। इससे काफी दिक्कतें होती है। उन्होंने जल संयंत्र के दामोदर नदी स्थित पंप हाउस, 12 एमजीडी, 9 एमजीडी प्लांट का निरीक्षण किया। मौके पर तकनीकी सदस्य इंद्रेश शुक्ला, उपमंडल अभियंता पंकज झा, कनीय अभियंता श्रवण कुमार कर्मी मौजूद थे।

लोगों ने दी चेतावनी

बताते चलें कि शनिवार की रात जामाडोबा जल संयंत्र से प्रदूषित जल आपूर्ति की गई थी। जानकारी होने पर कुछ पानी नदी में बहा दिया गया, लेकिन झरिया जलागार में पहुंचे पानी की सप्लाई झरिया व आसपास के क्षेत्रों में की गई। जिससे लोगों में रोष है। वस्त्र व्यवसायी संघ के अध्यक्ष उपेंद्र गुप्ता, झरिया चेंबर के अध्यक्ष अमित कुमार उर्फ दीपू साहू ने कहा कि झमाडा लोगों की जीवन से खिलवाड़ नहीं करें। अन्यथा लोग सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें