ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादपीएमसीएच में नहीं शुरू हुई जांच, जमशेदपुर भेजे जा रहे सैंपल

पीएमसीएच में नहीं शुरू हुई जांच, जमशेदपुर भेजे जा रहे सैंपल

पीएमसीएच में कोरोना संदिग्धों की सैंपल जांच अब तक शुरू नहीं हो पाई है। पांच दिन पूर्व राज्य सरकार की ओर से पीएमसीएच के बायोलॉजी लैब में आरटी पीसीआर मशीन स्टॉल की गई थी, लेकिन इसका डेमो अभी तक नहीं हो...

पीएमसीएच में नहीं शुरू हुई जांच, जमशेदपुर भेजे जा रहे सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 03 Apr 2020 02:48 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसीएच में कोरोना संदिग्धों की सैंपल जांच अब तक शुरू नहीं हो पाई है। पांच दिन पूर्व राज्य सरकार की ओर से पीएमसीएच के बायोलॉजी लैब में आरटी पीसीआर मशीन स्टॉल की गई थी, लेकिन इसका डेमो अभी तक नहीं हो पाया। इसके कारण पीएमसीएच में कोरोना की जांच शुरू नहीं हो पाई है। अब रिम्स ने भी सैंपल से इंकार कर दिया है। इसके बाद धनबाद से कोरोना संदिग्ध मरीजों का सैंपल एमजीएम जमेशदपुर भेजा जा रहा है।

बता दें कि यह मशीन 28 मार्च को पीएमसीएच में इंस्टॉल करायी गयी थी, लेकिन इसके टेक्नीशियन  दिल्ली से अब तक नहीं आ पाए हैं। इस कारण डेमो शुरू नहीं हो पाया। जिले के आधा दर्जन डॉक्टरों को सैंपल जांच का प्रशिक्षण दिया गया है। इसके बावजूद अब तक जांच शुरू नहीं हुई है।

मामले में डॉ शैलेंद्र कुमार बताते हैं कि कोरोना जांच के लिए पीएमसीएच के डॉक्टरों को एमजीएम मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर में प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण लेकर अब यह डॉक्टर लौट रहे हैं। आने के बाद इसे चालू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें