ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादरातोंरात अमीर बने लोगों की संपत्ति जांचें : डीजीपी

रातोंरात अमीर बने लोगों की संपत्ति जांचें : डीजीपी

झारखंड के डीजीपी एमवी राव सोमवार की दोपहर धनबाद पहुंचे। धनबाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीजीपी ने कहा कि राज्य की पुलिस बिना किसी राजनीतिक दबाव के काम कर रही...

रातोंरात अमीर बने लोगों की संपत्ति जांचें : डीजीपी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 20 Oct 2020 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोयला, बालू, लोहा, गांजा जैसे अपराध में लिप्त संगठित गिरोह की सूची तैयार करें। रातोंरात अमीर बनने वालों के घरों में दबिश देकर उनकी संपत्ति के जांच करें। संपत्ति अर्जित करने का जरिया पूछें।

सोमवार को धनबाद पहुंचे डीजीपी ने जिले के सभी वरीय पुलिस पदाधिकारी और डीएसपी के साथ पुलिस ऑफिस में बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि कोलियरी और साइडिंगों में सक्रिय अपराधियों से सख्ती से निपटें। गोली और बम चला कर पुलिस को चुनौती देने वालों को उसी भाषा में जवाब दें। अपराधियों के बीच खौफ खत्म हो गया है। ढिलाई बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर अब कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि किसी पर कोई राजनीतिक या अन्य किसी प्रकार का दबाव नहीं है। जो भी अपराध में संलिप्त हैं उनके खिलाफ कड़ाई से निपटना ही होगा। पुलिस का डर हर अपराधी के मन में दिखना चाहिए। अपराध करके सीना तान कर चलनेवालों को हर हाल में जाना होगा।

उन्होंने कहा कि लाइसेंसी हथियार के दम पर गलत काम करने वालों को भी चिन्हित करें। जरूरत पड़े तो ऐसे लोगों के हथियार का लाइसेंस रद्द कराएं। डीजीपी ने 15 दिनों के बाद फिर धनबाद जिले के अपराध की समीक्षा करने की बात कही। शाम चार बजे वे वापस रांची रवाना हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें