DA Image
22 सितम्बर, 2020|7:32|IST

अगली स्टोरी

मिसिंग सीएमपीएफ के मामले इसी माह अपडेट करने का निर्देश

default image

शिकायतों पर (ग्रिवांस सेल) कोयला मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार सह सीएमपीएफ के कमिश्नर अनिमेष भारती ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्थिति की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोयला कंपनियों के निदेशक कार्मिक एवं सीएमपीएफ के पदाधिकारी मौजूद थे।

मौके पर उन्होंने निर्देश दिया किए 31 मई तक मिसिंग सीएमपीएफ के जितने भी मामले हैं, उन्हें इस महीने के अंत तक (31 मई ) तक अपडेट करें ताकि मिसिंग सीएमपीएफ का कोई शिकायत ना हो। मालूम हो मिसिंग सीएमपीएफ से आपसे स्थानांतरण सहित अन्य कारणों से कुछ महीनों या साल का सीएमपीएफ मिसिंग होने से है।

इस अवसर पर विधवा पेंशन का भी मामला उठा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विडो पेंशन चालू होने मैं कई तरह की परेशानियां हैं। इसलिए किसी पेंशनर की मौत होने पर उसके विधवा को पेंशन स्वत: चालू हो जाना चाहिए। मामले को मानवीय आधार से भी जोड़कर देखा जाना चाहिए। उक्त मौके पर आर्थिक सलाहकार अनीश भारती ने कोल कंपनियों की तरफ से होने वाली कई दिक्कतों की ओर भी संकेत किया एवं कोयला कंपनियों के निदेशक कार्मिकों से इस मामले में त्वरित पहल का आग्रह किया। वीसी में सभी कंपनियों के निदेशक कार्मिक जुड़े थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Instructions to update missing CMPF cases this month