ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबांग्लादेश में हिंसा के विरोध में इंस्कॉन के वैश्विक कीर्तन विरोध

बांग्लादेश में हिंसा के विरोध में इंस्कॉन के वैश्विक कीर्तन विरोध

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में शनिवार को इस्कॉन धनबाद द्वारा नगर कीर्तन निकाला गया। हरिनाम संकीर्तन करते हुए भक्तों की टोली...

बांग्लादेश में हिंसा के विरोध में इंस्कॉन के वैश्विक कीर्तन विरोध
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 23 Oct 2021 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश में हिंसा के विरोध में इंस्कॉन के वैश्विक कीर्तन विरोध

धनबाद, कार्यालय संवाददाता

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में शनिवार को इस्कॉन धनबाद द्वारा नगर कीर्तन निकाला गया। हरिनाम संकीर्तन करते हुए भक्तों की टोली रणधीर वर्मा चौक पर पहुंची। डीसी कार्यालय होते हुए वापस रणधीर वर्मा चौक पर पहुंचकर हरिनाम संकीर्तन किया गया। हाथों में बैनर, पोस्टर व बांग्लादेश में हुए हिंसा की तस्वीर लेकर झाल, ढोल मृदंग के साथ शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।

इस मौके पर इस्कॉन धनबाद के उपाध्यक्ष दामोदर गोविंद दास ने बताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर घोर अत्याचार हो रहा है। हमारे इस्कॉन मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई। दो भक्तों की हत्या कर दी गई। कई प्रतिमा खंडित कर दिया गए। दुर्गा पूजा के दौरान भी उपद्रव मचाया गया कई लोगों के घर जला दिए गए पूजा - पंडाल जला दिए । गए मां दुर्गा की प्रतिमा खंडित कर दी गई। लेकिन इस पूरे प्रकरण में विडंबना यह है कि कहीं से भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय बांग्लादेश सरकार पर हिंसा रोकने के लिए और कार्रवाई करने के लिए कोई दबाव नहीं बना रही है। इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन के द्वारा हम भारत सरकार से भी मांग करते हैं इस मामले में पहल करें और बांग्लादेश में हिंदुओं व अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। क्योंकि जीने का अधिकार सभी को है।

सोची समझी साजिश के तहत हिंदुओं को बनाया गया निशाना:

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बांग्लादेश में सोची समझी साजिश के तहत हिंदुओं पर हमला किया गया। पूजा पंडाल में अन्य संप्रदाय का धर्म ग्रंथ रखकर और सोशल मीडिया पर वायरल कर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया। मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए। विश्वभर में इस्कॉन की सात सौ से भी ज्यादा साखाऐं हैं। विश्व भर में इस्कॅान के सदस्यों द्वारा इस मामले में इसी तरह शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें