Indian Oil discontinues ethanol-containing petrol - इंडियन ऑयल ने बंद किया एथेनॉल युक्त पेट्रोल DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडियन ऑयल ने बंद किया एथेनॉल युक्त पेट्रोल

default image

इंडियन ऑयल के पंपों से पेट्रोल लेनेवाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर। अब उनकी गाड़ी की टंकी से पेट्रोल के बदले पानी नहीं निकलेगा। इंडियन ऑयल ने अपने जसीडीह टर्मिनल से एथेनॉल युक्त पेट्रोल की आपूर्ति बंद कर दी है। पंप संचालकों के अनुसार कंपनी अपने दोनों तरह के पेट्रोल नार्मल और एक्सट्रा प्रीमियम की आपूर्ति बिना एथेनॉल कर रही है।

बता दें कि इंडियन ऑयल के पंपों पर एथेनॉल युक्त पेट्रोल की आपूर्ति हो रही है। एक लीटर पेट्रोल में 10 प्रतिशत एथेनॉल मिला होता था। इन पंपों से पेट्रोल लेनेवाले लोग अक्सर पेट्रोल में पानी मिले होने की शिकायत करते थे। लोगों का कहना था कि पंप से पेट्राल भरवाने के बाद चलती गाड़ी बंद हो जाती थी। पेट्रोल निकालने पर उसमें पानी दिखता है। इसको लेकर पंपों पर कई बार हंगामा भी हुआ है।

वहीं पंप संचालकों का कहना था कि पंप की टंकियों के पेट्रोल में कोई शिकायत नहीं होती। इसकी नियमित जांच होती है। पेट्रोल में एथेनॉल मिला होता है। इस पेट्राल में एक बूंद भी पानी जाने पर सारा एथेनॉल पानी बन जाता है और ग्राहकों को परेशानी होती है। जिले के पंप संचालकों ने कंपनी में इसकी शिकायत की थी। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कंपनी ने एथेनॉल युक्त पेट्रोल की आपूर्ति बंद कर दी। ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप के संचालक शाहिद परवेज के अनुसार 26 अक्तूबर से ही एथेनॉल युक्त पेट्रोल की आपूर्ति बंद हो चुकी है, जो भी पेट्रोल अब मिल रहा है, उसमें पानी निकलने की शिकायत ग्राहकों को नहीं मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Oil discontinues ethanol-containing petrol