DA Image
20 अक्तूबर, 2020|4:37|IST

अगली स्टोरी

उमस भरी गर्मी से त्राहिमाम, 18 से बारिश दिलाएगी राहत

default image

मई-जून के महीने में इस बार वैसी गर्मी नहीं पड़ी, जो सितंबर के महीने में पड़ रही है। बीते दो दिन से बारिश नहीं होने से उमस वाली गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। कमरे में पंखे की हवा भी पसीने को कम नहीं कर रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक गर्मी का यही हाल रहेगा। 18 सितंबर से रुक-रुककर बारिश होने पर राहत मिलेगी।

मंगलवार की सुबह से ही कड़ी धूप की वजह से लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, गर्मी बढ़ती गई। दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने के बावजूद उमस बहुत अधिक थी। गर्मी की वजह से दोपहर में सड़कों पर लोगों की भीड़ कम दिखी। मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार धनबाद समेत आसपास के जिलों में अभी तीन-चार दिन तक सामान्य से अधिक तापमान रहेगा। इस हफ्ते के आखिरी में एक-दो जिलों में बारिश हो सकती है।

धनबाद में सामान्य से 19 प्रतिशत कम हुई बारिश

धनबाद में सामान्य से 19 प्रतिशत कम बारिश अबतक रिकॉर्ड किया गया। धनबाद में अबतक 790.4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि सामान्य रूप से अबतक 971 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए। धनबाद में 100 प्रतिशत रोपनी तो हो चुकी है, लेकिन अभी फसलों के लिए एक बार बारिश की जरूरत है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Humid heat will bring relief from Triamam 18 rain