DA Image
10 अगस्त, 2020|1:38|IST

अगली स्टोरी

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस सिर्फ गुरुवार को चलेगी

default image

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा स्पेशल ट्रेन के फेरे में कटौती कर दी गई है। यह ट्रेन अब सप्ताह में तीन दिन के बजाय सिर्फ एक दिन चलेगी। इस सप्ताह ट्रेन आठ और नौ जुलाई को पूर्व निर्धारित दिन, समय और रूट पर चलेगी। लेकिन अगले सप्ताह से 02381 हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा सिर्फ गुरुवार और वापसी में 02382 नई दिल्ली-हावड़ा सिर्फ शुक्रवार को रवाना होगी।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र भेज कर दिल्ली और मुंबई से आने वाली ट्रेनों पर रोक लगाने की मांग की थी। माना जा रहा है कि बंगाल सरकार की मांग के कारण ही पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों पर कैंची चलाई गई है। धनबाद होकर चलने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के साथ-साथ पटना होकर चलने वाली 02303-02304 पूर्वा एक्सप्रेस के फेरे भी घटा कर चार दिन से सप्ताह में एक दिन कर दिया गया है। दोनों रूटों की पूर्वा एक्सप्रेस 10 जुलाई तक हावड़ा से और 11 जुलाई तक नई दिल्ली से अपने पुराने शिड्यूल के अनुसार चलेगी। बाकी दिनों के फेरे रद्द कर दिए जाएंगे।

बुकिंग टिकट होंगी कैंसिल, मिलेगा फुल रिफंड

अगले सप्ताह से धनबाद होकर चलने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के रविवार और बुधवार की यात्रा अगले चार महीने के लिए रद्द कर दी जाएगी। इसी तरह आसनसोल-पटना होकर चलने वाली पूर्वा एकसप्रेस हावड़ा से सिर्फ शनिवार और नई दिल्ली से सिर्फ रविवार को चलेगी। इन तिथियों को छोड़ बाकी दिनों के लिए पूर्व से बुक टिकटों को रद्द कराना होगा। इसके एवज में यात्रियों पूरा किराया वापस कर दिया जाएगा। इसमें कैंसिलेशन चार्ज नहीं काटे जाएंगे। अब धनबाद स्टेशन से दिल्ली जाने के लिए हावड़ा राजधानी स्पेशल (प्रतिदिन) के अलावा सप्ताह में पूर्वा एक्सप्रेस के एक दिन का विकल्प मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Howrah-New Delhi Purva Express will run only on Thursday