ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादहाईकोर्ट ने फरार विधायक ढुलू की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

हाईकोर्ट ने फरार विधायक ढुलू की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

झारखंड उच्च न्यायालय से बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो एवं उनके भाई शरद महतो को फौरी राहत मिली है। उच्च न्यायालय ने चिटाही निवासी डोमन महतो से जमीन विवाद मामले में दर्ज प्राथमिकी में वारंट को...

हाईकोर्ट ने फरार विधायक ढुलू की गिरफ्तारी पर लगाई रोक
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 05 Mar 2020 02:31 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड उच्च न्यायालय से बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो एवं उनके भाई शरद महतो को फौरी राहत मिली है। उच्च न्यायालय ने चिटाही निवासी डोमन महतो से जमीन विवाद मामले में दर्ज प्राथमिकी में वारंट को निरस्त कर दिया है। इसी मामले में विधायक के खिलाफ कोर्ट से वारंट निर्गत किया गया था। इधर कांग्रेस नेत्री के पति के अपहरण मामले शरद महतो के गिरफ्तारी पर भी हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

उच्च न्यायालय ने बिना धारा 41 के तमिला किए वारंट निर्गत करने पर पर सवाल उठाया। चर्चा है कि बुधवार को पुलिस डोमन महतो मामले में ढुलू के खिलाफ कुर्की का इश्तेहार मांगने पहुंची थी। हालांकि पुलिस ने कोर्ट में कोई आवेदन नहीं दिया। हाईकोर्ट के इस फैसले से विधायक को आंशिक राहत तो मिल गई है। लेकिन अभी भी उनके खिलाफ गैर जमानतीय धारा वाले दो-दो एफआईआर दर्ज हैं। कांग्रेस नेत्री के साथ दुष्कर्म के प्रयास मामले में विधायक ने सेशन कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगी है। इस पर सात मार्च को फैसला होना है। वहीं लेढीडूमर में 15 डिसमिल जमीन जबरन हड़पने के मामले में भी विधायक के खिलाफ दो दिन पहले बरोरा थाने में प्राथिमिकी दर्ज की गई थी। शिकायत प्रियदर्शनी पथ, कतरास निवासी राजीव कुमार श्रीवास्तव ने की थी। इस केस में दो जान मारने की धमकी देकर जमीन हड़पने और आर्म्स एक्ट की गैरजमानतीय धाराएं लगी हुई हैं।

नए मामले में भी ढुलू महतो ने मांगी अग्रिम जमानत

धनबाद। विधायक ढुलू महतो की ओर से बुधवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी की कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की गई। अग्रिम जमानत की अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है। किरण महतो की ओर से बाघमारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए ढुलू महतो के समर्थकों पर अवैध हथियार से लैस होकर जबरन हाइवा ले जाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में ढुलू महतो को नामजद आरोपी नहीं बनाया गया है। पुलिस ने ढुलू महतो को धारा 41 का नोटिस देकर पूछताछ एवं अपना पक्ष रखने के लिए थाना आने का निर्देश दिया था। इस मामले में अन्य आरोपी केदार यादव, राजू शर्मा, अमजद खान, बॉबी खान की अग्रिम जमानत पूर्व में ही कोर्ट ने स्वीकार कर ली है।

विधायक ढुलू व भाई शरद की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी

बाघमारा विधायक ढुलू महतो और उनके भाई शरद महतो के खिलाफ निर्गत वारंट को लेकर पुलिस टीम गिरफ्तारी के लिए मंगलवार की रात को भी कई जगह छापामारी की। इस क्रम में मंगलवार की देर रात पुलिस टीम ने विधायक के बड़े भाई शरद महतो के हरिणा स्थित आवास में छापामारी की परन्तु पुलिस को निराशा हाथ लगी। इसके बाद पुलिस पांडेडीह स्थित शरद महतो के साले शंकर महतो के घर पहुंच कर उनके परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने लेढीडूमर स्थित सुभाष सिंह के यहां दबिश दी। लेकिन वे घर में नहीं मिले। जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक ढुलू महतो की खोज में पुलिस की टीम मंगलवार की रात रांची के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित समृद्धि इनक्लांस ब्लॉक के अपार्टमेंट में छापामारी की। इस छापामारी में भी पुलिस को विफलता ही हाथ लगी। लगातार हो रही छापेमारी के बाद विधायक समर्थक भी अपनी जगह बदल कर रहने में अपनी भलाई समझ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें