ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादवेतन भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने दिया धरना

वेतन भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने दिया धरना

परिवार कल्याण कर्मियों के लंबित वेतन भुगतान समेत आठ सूत्री मांगों को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय में धरना...

वेतन भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 19 Sep 2018 02:57 AM
ऐप पर पढ़ें

परिवार कल्याण कर्मियों के लंबित वेतन भुगतान समेत आठ सूत्री मांगों को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय में धरना दिया। झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला मंत्री गोपालचंद्र पाल के नेतृत्व में दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी पूरे दिन कार्यालय के मुख्य द्वार पर बैठे रहे। इस दौरान लोगों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

कर्मचारियों का कहना था कि 2211 शीर्ष के कर्मचारियों को मार्च से वेतन नहीं मिला है। कर्मचारी विनय कुमार नामक लिपिक का निलंबन समाप्त करने, अविनाश द्विवेदी नामक आरएसीएच कर्मी का अवरुद्ध वेतन भुगतान, फाइलेरिया कर्मियों का अवरुद्ध वेतन भुगतान, लंबित रखे गए कर्मचारियों के एसीएपी आदि का निराकरण करने, तोपचांची सीएचसी के प्रभारी को प्रभार मुक्त कर उनके कार्यकाल की जांच कराने, आवेदन आधारित कर्मचारियों का शीर्ष बदलने और उमा पाल नामक महिला का अवरूद्ध वेतन भुगतान करने की मांग कर रहे थे। धरना पर बैठे संघ के नेताओं ने कहा कि उक्त मांगों को लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ कई बार पत्राचार किया गया। बावजूद कोई साकारात्मक पहल नहीं हुई। अधिकारियों की उदासीनता से बाध्य होकर कर्मचारियों को धरना पर बैठना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें