DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरिडीह के आधा दर्जन कुओं में पानी के साथ निकल रहा पेट्रोल

बिशनपुर पचम्बा में आधा दर्जन कुएं लबालब भरे होने के बावजूद लोगों की प्यास नहीं बुझा पा रहे। इलाके के लोगों का कहना है कि कुएं के पानी में पेट्रोल निकल रहा है। इसकी वजह आस-पास के पेट्रोल पंप के टैंक में रिसाव को माना जा रहा है। पिछले तीन सप्ताह से खड़ी हुई इस समस्या से प्रशासन बेखबर है। लोग पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। उन्हें आग लगने का अंदेशा भी सता रहा है।
बिशनपुर घनी आबादी वाला मुस्लिम बहुल इलाका है। पानी खराब होने से रोजेदारों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। पेट्रोल मिश्रित पानी कुओं के अलावा चापाकल से भी निकल रहा है। कुआं घर के अंदर रहने से उन्हें हादसे का खतरा सता रहा है।
पेट्रोल टैंक से लीकेज तो नहीं : बताया जाता है कि इस क्षेत्र में दो पेट्रोल पंप हैं, जो करीब पांच सौ गज की दूरी पर हैं। लोगों को आशंका है कि वहीं से भूमिगत टैंक से पेट्रोल पानी में पहुंच रहा है। पंप के पाइप लीकेज की जांच की मांग लोग कर रहे हैं।
पानी का उपयोग करने पर युवक का हाथ जला : भुक्तभोगी अख्तर हुसैन इस पानी का शिकार हो चुके हैं। सात मई को वह कुएं से पानी टब में भरकर बाथरूम जा रहे थे। इस बीच बिजली नहीं रहने के कारण वह टब में भरा पानी और कैंडल जलाकर जा रहे थे। अचानक पेट्रोल मिश्रित पानी से आग भड़क गई, जिसमें उसका हाथ झुलस गया।
अधिकारी ने क्या कहा
उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हो रहा है तो गंभीर बात है। वे इसकी जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करेंगी।
-नमिता कुमारी, एसडीओ गिरिडीह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Half a dozen wells of Giridih are going out of petrol with water