GOOD NEWS: Clear the way for the Adani plant in Godda - GOOD NEWS : गोड्डा में अडाणी के पावर प्लांट का रास्ता साफ DA Image
17 फरवरी, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GOOD NEWS : गोड्डा में अडाणी के पावर प्लांट का रास्ता साफ

गोड्डा में अडाणी पावर प्लांट के निर्माण को लेकर रास्ता साफ हो गया है। इसको लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।
पिछले दिनों इनवायरमेंटल इम्पैक्ट असेसमेंट ऑफ थर्मल पावर के चेयरमेन डॉ. नवीन चन्द्रा की मौजूदगी में 12 सदस्यीय कमेटी मेंबर की हुई बैठक में देश के विभिन्न जगहों में प्रस्तावित पावर प्लांट की स्थापना को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से स्वीकृति प्रदान कर दी गयी। इसमें संतालपरगना प्रमंडलीय क्षेत्र अंतर्गत गोड्डा में प्रस्तावित अडाणी के पावर प्लांट को लेकर भी स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बताया कि अडाणी को कमेटी की ओर से स्वीकृति देने के साथ गांव में पेड़, तालाब, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क व पानी पर लगातार खर्च करने का निर्देश भी दिया गया है।
सांसद ने कहा कि केन्द्रीय कमेटी की स्वीकृति के बाद गोड्डा में अब किसी भी दिन अडाणी पावर प्लांट का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जल्द ही पावर प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा। प्लांट की स्थापना के साथ पूरे इलाके के विकास की दिशा में कंपनी महती भूमिका का निर्वाह करेगी। इलाके के लोगों को सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। केन्द्र व राज्य सरकार के साथ अडाणी कंपनी की ओर से भी विकास कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पावर प्लांट की स्थापना होने से न सिर्फ गोड्डा बल्कि पूरे प्रमंडलीय क्षेत्र अंतर्गत सभी छह जिलों के वैसे बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे, जिन्होंने इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए पढ़ाई की है।
उन्होंने कहा कि गोड्डा में पावर प्लांट की स्थापना से ना सिर्फ गोड्डा बल्कि पूरे संतालपरगना प्रमंडल क्षेत्र के लोगों को बिजली की सुविधा मिलेगी। अब राज्य का सबसे पिछड़ा प्रमंडल विकास की ओर अग्रसर हो गया है। आने वाले दिनों में पूरी तरह से इलाका बदल जाएगा। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:GOOD NEWS: Clear the way for the Adani plant in Godda