ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादगोमो: मौर्य के सिग्नल पर खुल गई ईएमयू

गोमो: मौर्य के सिग्नल पर खुल गई ईएमयू

गोमो स्टेशन पर गुरुवार की रात बड़ा रेल हादसा टल गया। प्लेटफॉर्म पर खड़ी मौर्य एक्सप्रेस को खुलने का सिग्नल दिया गया और ईएमयू को बढ़ा दी...

गोमो: मौर्य के सिग्नल पर खुल गई ईएमयू
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 22 Sep 2018 02:35 AM
ऐप पर पढ़ें

गोमो स्टेशन पर गुरुवार की रात बड़ा रेल हादसा टल गया। प्लेटफॉर्म पर खड़ी मौर्य एक्सप्रेस को खुलने का सिग्नल दिया गया और ईएमयू को बढ़ा दी गई।

घटना गुरुवार की रात 9:40 बजे के करीब हुई। बिना सिग्नल के ही गोमो प्लेटफॉर्म नंबर तीन से ईएमयू खुल गई जबकि सिग्नल प्लेटफॉर्म नंबर चार पर खड़ी मौर्या एक्सप्रेस को दिया गया था। ईएमयू के चालक आरबी सिंह को लगा ईएमयू का सिग्नल हुआ है और उसने गाड़ी को प्लेटफॉर्म से बढ़ा दिया। यह सूचना एसएम प्रभात चौधरी को मिली। तुरंत एसएम कार्यालय से ईएमयू को रुकने के लिए लगातार एनाउंस किया जाने लगा। एनाउंस सुनकर ईएमयू के चालक गोमो स्टेशन के पार जाने वाले सिग्नल से पहले ट्रेन को रोक दिया। इससे एक बड़ा रेल हादसा टल गया।

मौर्या भी बढ़ जाती तो आगे होती टक्कर: अगर प्लेटफॉर्म नंबर चार से उसी समय मौर्या एक्सप्रेस खुल गई होती तो आगे दोनों ट्रेनों में टक्कर हो सकती थी परंतु ड्यूटी पर तैनात रेल कर्मचारियों ने हादसे को होने से बचा लिया। मामले को लेकर संबंधित वरीय अधिकारी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। कर्मचारियों ने ईएमयू को रोक कर रात दस बजे के करीब गोमो से रवाना किया गया। उसके बाद ईएमयू को गोमो से रवाना किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें