Gangs of wasseypur demanded ten lakh extrotion from Ashoka Leyland - गैंग्स ऑफ वासेपुर ने अशोका लीलैंड से मांगी दस लाख की रंगदारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंग्स ऑफ वासेपुर ने अशोका लीलैंड से मांगी दस लाख की रंगदारी

गैंग्स ऑफ वासेपुर ने अशोका लीलैंड से मांगी दस लाख की रंगदारी

बरवाअड्डा में अशोका लीलेंड कंपनी से गैंग्स ऑफ वासेपुर ने दस लाख रुपए की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर वर्कशॉप का काम बंद कराने की धमकी दी गई। बरवाअड्डा के पंडुकी में बन रहे वर्कशॉप में रविवार की दोपहर वासेपुर के शेर खान ने दो दर्जन गुर्गों के साथ धावा बोलकर काम बंद करा दिया। पांच गाड़ी में हरवे-हथियार से लैस होकर पहुंचे गैंग्स के लोगों ने कर्मचारियों को कब्जे में ले लिया। सूचना मिलते ही बरवाअड्डा पुलिस पहुंच गई और छह लोगों को धर दबोचा। पुलिस ने मौके से दो स्कार्पियो, एक ब्रेजा एवं एक ऑल्टो कार एवं दर्जनों हॉकी स्टिक जब्त की हैं।

कंपनी के कर्मचारी प्रदीप मंडल ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया कि रविवार को पंडुकी के वर्कशॉप में काम करा रहे थे। दोपहर को अचानक पांच गाड़ी से दर्जनभर लोग हथियार के साथ आये और कैंपस के अंदर घुसकर काम बंद करने को कहा। पूछने पर बताया कि शेर खान के आदमी हैं। मालिक को बोलो दस लाख रुपए रंगदारी देगा, तभी काम होगा। फोन नंबर मांगने पर मेरा गला दबाने लगे और पॉकेट में रखे पांच हजार रुपए निकाल लिए। इसी बीच पुलिस पहुंच गई। पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे। वर्कशॉप के कर्मचारियों के सहयोग से भागते हुए बदमाशों को धर दबोचा।

रंगदारी नहीं अपना हक मांगने गए थे : शेर खान

घटना के बाद रविवार की शाम चार बजे शेर खान अपने साथियों को छुड़वाने बरवाअड्डा थाने पहुंचा। पुलिस ने उसे भी तत्काल हिरासत में ले लिया। उसने पुलिस को बताया कि रंगदारी नहीं अपना हक मांगने गया था। जिस पर वर्कशॉप का काम हो रहा है, वह जमीन उसकी है। पिछले माह ही उसने अपने एक अन्य पाटर्नर इलियास के साथ 34 डिसमिल जमीन रैयत से खरीदी थी। उस पर कंपनी ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा है। उधर, पति की गिरफ्तारी की सूचना पर शेर खान की पत्नी शमरीन खातून थाने पहुंची। उसने बताया कि पंडुकी में हमलोगों ने तीन महिलाओं के नाम पर मार्च में 34 डिसमिल स्वर्गीय कुमेद पांडेय की पुत्रियों से गोविन्दपुर निबंधन कार्यालय में जमीन खरीदी। रविवार को हमारे लोग जमीन मापी कराने गये थे, लेकिन बरवाअड्डा पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए रंगदारी का मामला आठ लोगों पर दर्ज कर दिया है। शेर खान घटना की सूचना पर थाना गए थे, उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, यह कैसा न्याय है। उन्होंने वरीय पदाधिकारी से मामले की जांच की मांग की है।

सभी आरोपियों के खिलाफ रंगदारी मांगने की एफआईआर

मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। थानेदार दिनेश कुमार ने बताया कि कंपनी के तरफ से की गई शिकायत पर पकड़े गए निचितपुर के असलम अंसारी, भूली रेलवे ट्रेनिंग स्कूल के सुनील सिंह, भूली के इम्तियाज खान, आजाद नगर निवासी रूस्तम अंसारी, गोविन्दपुर अमरपुर के झीक अंसारी, बड़का बोवा तेतुलमारी निवासी अजय भुइंया सहित अन्य के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को सभी को जेल भेजा जाएगा।

वर्जन

रंगदारी मांगने पहुंचे बदमाशों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बरामद कार के मालिकों के विरुद्ध भी कानुनी कार्रवाई की जाएगी।

-मुकेश कुमार महतो, डीएसपी मुख्यालय 1

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gangs of wasseypur demanded ten lakh extrotion from Ashoka Leyland