ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादभूली में शिलान्यास कर सड़क बनाना भूल गया पथ निर्माण विभाग

भूली में शिलान्यास कर सड़क बनाना भूल गया पथ निर्माण विभाग

एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में जर्जर सड़क की मरम्मत और चौड़ीकरण की योजना का शिलान्यास एक साल पहले हुआ लेकिन एक साल बाद भी इसका काम शुरू...

भूली में शिलान्यास कर सड़क बनाना भूल गया पथ निर्माण विभाग
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 05 Jan 2021 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद गंगेश गुंजन

एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में जर्जर सड़क की मरम्मत और चौड़ीकरण की योजना का शिलान्यास एक साल पहले हुआ लेकिन एक साल बाद भी इसका काम शुरू नहीं हो पाया। सड़क बनानेवाला पथ निर्माण विभाग सड़क मरम्मत का शिलान्यास कर इसे बनाना भूल गया।

भूली के आम बागान मोड़ से सेक्टर वन होते हुए भूली डी ब्लॉक सेक्टर वन तक सड़क निर्माण की योजना पिछली सरकार में स्वीकृत थी। 24 अक्तूबर 2019 को विधायक राज सिन्हा ने इसका शिलान्यास किया था। मौके पर स्थानीय पार्षद भी मौजूद थे लेकिन शिलान्यास के थोड़े ही दिन बाद आचार संहिता लगने की वजह से इसका टेंडर फाइनल नहीं हो पाया। उसके बाद सरकार बदलते ही योजना अधर में लटक गई। एक साल बाद भी इसका टेंडर नहीं हो पाया।

तीन किलोमीटर की सड़क पर 500 से अधिक गड्ढे

आम बागान मोड़ से डी ब्लॉक तक बनने वाली इस सड़क पर 500 से अधिक गड्ढे हैं। बरसात के दिनों में इस सड़क की स्थिति नारकीय हो जाती है। पिछले 15 वर्षों से सड़क की यही स्थिति है, लेकिन मरम्मत का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया।

राज सिन्हा, विधायक धनबाद : पिछली सरकार में काफी प्रयास के बाद सड़क की मंजूरी दिलाई थी। शिलान्यास के बाद आचार संहिता लग गया। लेकिन नई सरकार ने सभी योजनाओं पर रोक लगा दी है। उम्मीद है कि यह रोक हटते ही इस सड़क का भी काम शुरू हो जाएगा।

दिलीप कुमार साह, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग : सड़क की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। नए टेंडर पर रोक लगने की वजह से यह योजना अटक गई है। रोक हटते ही सड़क का निर्माण जल्द शुरू करना विभाग की प्राथमिकताओं में शामिल है।

मौसमी कुमारी, पूर्व पार्षद : आम बागान से डी ब्लॉक सड़क के लिए कई बार आवाज उठाई। शिलान्यास होने के बाद भी काम शुरू नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उम्मीद है कि नए साल में भूली के लोगों को इस सड़क की सौगात मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें