ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकोरोना संक्रमित तीन भाइयों की मौत के बाद चौथा रांची रेफर

कोरोना संक्रमित तीन भाइयों की मौत के बाद चौथा रांची रेफर

धनबाद कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती दो मरीजों की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें रिम्स कोविड हॉस्पिटल रेफर किया...

कोरोना संक्रमित तीन भाइयों की मौत के बाद चौथा रांची रेफर
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 14 Jul 2020 03:37 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती दो मरीजों की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें रिम्स कोविड हॉस्पिटल रेफर किया गया। दोनों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। रेफर किए गए मरीजों में एक कतरास निवासी उस परिवार का सदस्य है, जिसमें कोरोना संक्रमित मां और उनके तीन बेटों की मौत हो चुकी है। इसी महिला का 70 वर्षीय चौथे बेटे को शनिवार को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। रविवार की रात तबीयत बिगड़ने के कारण इन्हें रेफर कर दिया गया था। सोमवार की सुबह इन्हें रिम्स ले जाया गया। इनके अलावा कोविड हॉस्पिटल में भर्ती गिरिडीह के निमियाघाट निवासी 50 वर्षीय पीएमसीएच के मरीज को भी स्थिति बिगड़ने के बाद रिम्स ले जाया गया था। मरीज पीएमसीएच के एचडीयू में भर्ती थी। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रविवार को उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।

बता दें कि कतरास की कोरोना संक्रमित एक वृद्ध महिला की मौत 4 जुलाई को चास के एक प्राइवेट अस्पताल में हो गई थी। महिला की मौत के बाद उनके परिवार और सपर्क में आए 75 लोगों की कोरोना जांच कराई गई थी। 8 जुलाई को 73 और 62 वर्षीय दो भाइयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां एक की तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स रेफर किया गया था, जहां रविवार को उनकी मौत हो गई। दूसरे की मौत धनबाद कोविड हॉस्पिटल में शनिवार को और तीसरे भाई की मौत पीएमसीएच में शुक्रवार को हो गई थी। तीनों कोरोना संक्रमित थे। इसके बाद शनिवार को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती चौथे भाई की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भी रिम्स ले जाया गया।

रेफर मरीज की पहली रिपोर्ट निगेटिव

जिस भाई को सोमवार को रिम्स कोविड हॉस्पिटल रेफर किया गया, उनकी पहली कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। मां की मौत के बाद 8 जुलाई को बाघमारा सीएचसी में लिए गए स्वाब के सैंपल की जांच रिपोर्ट 11 जुलाई को निगेटिव आई थी। पहला सैंपल देने के बाद शनिवार को दोबारा उनका सैंपल लिया गया था, जिसकी ट्रूनेट जांच पॉजिटिव आई थी और उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

पांचवा भाई पीएमसीएच में भर्ती

महिला के चार बेटों में तीन की मौत हो चुकी है और एक रिम्स कोविड हॉस्पिटल रेफर किए जा चुके हैं। इन चारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव थी। पांचवा बेटा (66 वर्षीय) पीएमसीच में भर्ती हैं। उनकी तबीयत खराब है। ये कोरोना संक्रमित नहीं हैं। पीएमसीएच के आरटी-पीसीआर में इनकी दो बार कोरोना जांच कराई जा चुकी है। दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव है। एक सैंपल 8 जुलाई को बाघमारा सीएचसी में लिया गया, जिसकी जांच रिपोर्ट 11 जुलाई को नेगेटिव आई। दूसरा सैंपल 11 जुलाई को पीएमसीएच में लिया गया, जिसकी रिपोर्ट 12 जुलाई को निगेटिव आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें