ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादचार आरपीएफ जवानों के संक्रमित होने से मचा हड़कंप

चार आरपीएफ जवानों के संक्रमित होने से मचा हड़कंप

गोमो में एक साथ चार आरपीएफ जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से रेल नगरी गोमो में हड़कंप है। चारों स्टेशन के बगल में स्थित बैरक में साथ रहते...

चार आरपीएफ जवानों के संक्रमित होने से मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 26 Jul 2020 03:36 AM
ऐप पर पढ़ें

गोमो में एक साथ चार आरपीएफ जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से रेल नगरी गोमो में हड़कंप है। चारों स्टेशन के बगल में स्थित बैरक में साथ रहते थे। इस बैरक में करीब 20 आरपीएफ जवान रहते हैं। साथियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बाकी लोगों को बैरक में ही क्वारंटाइन करा दिया गया है। शनिवार को पूरे बैरक को सेनेटाइज किया गया।

शुक्रवार देर रात चारों जवानों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। शनिवार को इंसीडेंट कमांडर विकास कुमार त्रिवेदी, चिकित्सा प्रभारी डॉ. जयंत सिन्हा तथा हरिहरपुर पुलिस ने गोमो आरपीएफ बैरक का निरीक्षण किया। पॉजिटिव पाए गए चारों जवान गोमो स्टेशन के निकट बने आरपीएफ बैरक में ही रहते थे। चारों जवान गोमो आरपीएफ पोस्ट के अलावा तेलो और निमियाघाट आदि स्टेशनों पर सुरक्षा की कमान संभाल रहे थे। रेलवे अस्पताल और आरपीएफ की टीम मिलकर चारों जवानों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकालने में जुटी है। जल्दी बैरक में रहनेवाले अन्य जवानों का भी स्वाब लिया जाएगा।

इधर आरपीएफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद डीसी उमाशंकर सिंह के निर्देश पर एसडीओ राज महेश्वरम ने बैरक को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्धारण किया है। तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक यहां कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया गया है। रविवार को बैरक को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैरक से सटे कुछ रेल आवास भी कर्फ्यू की जद में आएंगे। एसडीएम के निर्देश के बाद पूरी कारवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें