ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादचार रेल डॉक्टर व संक्रमित के संपर्क वाले 11 की रिपोर्ट निगेटिव

चार रेल डॉक्टर व संक्रमित के संपर्क वाले 11 की रिपोर्ट निगेटिव

धनबाद डीआरएम ऑफिस में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। डीआरएम कार्यालय में कार्यरत संक्रमित ट्रैक मेंटेनर के सीधे संपर्क में आए रेलवे के चार डॉक्टरों सहित 15 लोगों की...

चार रेल डॉक्टर व संक्रमित के संपर्क वाले 11 की रिपोर्ट निगेटिव
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 24 Apr 2020 02:29 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद डीआरएम ऑफिस में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। डीआरएम कार्यालय में कार्यरत संक्रमित ट्रैक मेंटेनर के सीधे संपर्क में आए रेलवे के चार डॉक्टरों सहित 15 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गुरुवार की रात पीएमसीएच के डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की। इस खबर से कई लोगों की अटकी सांसे वापस आ गई हैं।

जिनके रिपोर्ट निगेटिव आए हैं उसमें वह दोनों महिला व पुरुष सहकर्मी भी शामिल हैं जिन्हें बुखार और खांसी के बाद रेलवे अस्पताल में भर्ती किया गया था। रेलकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से उसके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई गई थी। रेलवे ने भी ट्रैक मैन के साथ काम करने वालों की अलग से चिन्हित किया था। धनबाद में कुल 32 लोगों को सूचीबद्ध कर उनका स्वाब लिया गया था। इनमें से हाई रिस्क वाले सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने की बात कही जा रही है। हालांकि इंजीनियरिंग विभाग के एक वरीय अधिकारी की जांच रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है। साथ ही रेल कर्मचारी के साथ पार्टी मनाने व पड़ोस में रहने वाले कर्मी का भी रिपोर्ट फिलहाल नहीं आया है। माना जा रहा है कि शुक्रवार रात तक संक्रमित रेलकर्मी के संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट सामने आ जाएगी। रेलकर्मी के पॉजिटिव आने के बाद डीआरएम कार्यालय में हड़कंप मच गई थी। डीएस कॉलोनी व अजंता पाड़ा में फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है। इधर रेलकर्मी के संपर्क में आने वाले सभी लोग रेलवे अस्पताल और आरपीएसएफ के बैरक में क्वारंटाइन पर हैं। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी उन्हें 14 दिनों के एकांतवास की अवधि रेलवे अस्पताल और आरपीएसएफ के बैरक में ही काटनी होगी।

96 सैम्पल की हुई जांच, सभी रिपोर्ट निगेटिव

गुरुवार को पीएमसीएच में कुल 96 लोगों की जांच हुई। इनमें से सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई। धनबाद से 21, बोकारो से 16, साहिबगंज से 11, देवघर से दो, पाकुड़ से तीन, गिरिडीह से दो, गोड्डा से एक और जामताड़ा से एक व्यक्ति के स्वाब की जांच हुई। किसी में कोरोना नहीं पाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें