ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर पूर्व मेयर-नगर आयुक्त आमने-सामने

सीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर पूर्व मेयर-नगर आयुक्त आमने-सामने

नगर निगम की महत्वाकांक्षी सीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार आमने-सामने हो गए...

सीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर पूर्व मेयर-नगर आयुक्त आमने-सामने
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 15 Jun 2021 05:01 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद प्रमुख संवाददाता

नगर निगम की महत्वाकांक्षी सीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार आमने-सामने हो गए हैं। नगर आयुक्त का कहना है कि धनबाद के लिए कभी सीवरेज-ड्रेनेज योजना की कोई डीपीआर नहीं बनी। वहीं मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने इसपर जवाब देते हुए कहा कि नगर आयुक्त को अपने कार्यालय में फाइल ढूंढ़वानी चाहिए। फाइल मिलने पर ही उन्हें डीपीआर की सही जानकारी मिलेगी।

मानसून आते ही शहर में सीवरेज-ड्रेनेज योजना को लेकर सवाल उठने लगा है। आपके अपने लोकप्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने भी इस मुद्दे को सोमवार के अंक में प्रमुखता से उठाया था। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि आजतक नगर निगम में सीवरेज-ड्रेनेज को लेकर कोई डीपीआर नहीं बनायी गई। निगम के पास इसकी कोई जानकारी या फाइल नहीं है। अगर ऐसा कुछ हुआ होता तो नगर निगम के पास फाइल जरूर होती। लेकिन वह नए सिरे से इस योजना को शुरू करने की पहल करेंगे।

2017 में टीएसई ने बनायी थी डीपीआर

नगर आयुक्त के सवाल पर जवाब देते हुए पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि 2017 में ही टाटा कंसलटेंसी इंजीनियरिंग ने इसकी डीपीआर 2017 में बनायी थी सीवरेज-ड्रेनेज योजना दो भाग में बांटकर डीपीआर तैयार की गई थी। इसमें सीवरेज की योजना 422 करोड़ की है। वहीं ड्रेनेज की योजना 480 करोड़ की थी। लेकिन इसके लिए वर्ल्ड बैंक से पैसा नहीं मिलने से इसका टेंडर नहीं हो पाया। वर्तमान सरकार ने भी इसी माह अप्रैल में फिर से इसकी मंजूरी दी है। इसकी संशोधित डीपीआर जल्द बनने वाली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें