ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादधनबाद: फ्लिपकार्ट ने 12 छात्रों को दिया 24 लाख का पैकेज

धनबाद: फ्लिपकार्ट ने 12 छात्रों को दिया 24 लाख का पैकेज

आईआईटी आइएसएम धनबाद के छात्र-छात्राओं पर दूसरे दिन भी पैकेज की बारिश हुई। कैंपस प्लेसमेंट के दूसरे दिन शनिवार को सात कंपनियों ने 64 छात्र-छात्राओं को नौकरी का ऑफर दिया। दो दिनों में आईआईटी के 95...

धनबाद: फ्लिपकार्ट ने 12 छात्रों को दिया 24 लाख का पैकेज
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 04 Dec 2017 06:26 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आइएसएम धनबाद के छात्र-छात्राओं पर दूसरे दिन भी पैकेज की बारिश हुई। कैंपस प्लेसमेंट के दूसरे दिन शनिवार को सात कंपनियों ने 64 छात्र-छात्राओं को नौकरी का ऑफर दिया। दो दिनों में आईआईटी के 95 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है। फ्लिपकार्ट ने 12 छात्रों को 24-24 लाख रुपए का पैकेज दिया है। सैमसंग ने 9 छात्रों को 18-18 लाख रुपए देने की घोषणा की है। फ्यूचर फर्स्ट ने 9 छात्रों को 12.5 लाख रुपए का पे पैकेज मिलेगा।

टेस्को ने पांच छात्रों को 17 लाख सलाना दिया है। टाटा मोटर्स ने 20 छात्रों को छह-छह लाख रुपए तथा गैमन ने सात को छह-छह लाख रुपए दिया है। यही नहीं एक्सान मोबिल ने दो छात्रों का चयन 9 लाख रुपए सलाना पे पैकेज पर किया है। बताते चलें कि पहले दिन शुक्रवार को उबर ने एक छात्र को 36 लाख रुपए दिया। जानकारों का कहना है कि ओएनजीसी ने पिछले दिनों 40 का कैंपस किया था। इस प्रकार कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से अब तक 135 तथा पीपीओ के माध्यम से 92 यानी की अब तक 2018 बैच के 227 छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट हो चुका है। रविवार को टाटा स्टील, सैंडवाइन समेत अन्य कंपनियों का कैंपस होगा।

कंप्यूटर साइंस व मैकेनिकल के छात्र को लपक रही कंपनियां

आईआईटी आइएसएम धनबाद के छात्रों का कैंपस सेलेक्शन शुरू होते ही कंपनियों की पहली पसंद कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग व अन्य ब्रांच है। शनिवार को टाटा मोर्ट्स ने मैकेनिकल के 20 छात्रों का चयन किया है। टेस्को कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के चार व इलेक्ट्रोनिक इंजीनियरिंग के एक, एक्सन मोबिल ने पेट्रोलियम के दो, फ्यूचर फर्स्ट ने कंप्यूटर साइंस के एक, इलेक्ट्रोनिक के 2, ईसीई के दो, मैकेनिकल के दो, फ्लिपकार्ट ने सात कंप्यूटर साइंस से एक मैथ एंड कंप्यूटिंग, इलेक्ट्रोनिक से दो, सैमसंग ने कंप्यूटर साइंस के नौ छात्रों का चयन किया है। अन्य ब्रांच के छात्रों का भी विभिन्न कंपनियों में कैंपस हो रहा है।

पे पैकेज बढ़ा, आईआईटी टैग का लाभ

आईआईटी आइएसएम के छात्र-छात्राओं को आइएसएम के आईआईटी बनने का लाभ मिल रहा है। छात्रों का स्पष्ट कहना है कि आईआईटी टैग का लाभ मिलने लगा है। पिछले वर्ष की तुलना में कंपनियों ने पे पैकेज बढ़ा दिया है। इस बार कई कंपनियों ने छात्र-छात्राओं को 30 लाख रुपए से अधिक का पे पैकेज ऑफर किया है। कई कंपनियां तो पहली बार कैंपस सेलेक्शन के लिए धनबाद आई है। छात्रों को उम्मीद है कि आने वाले समय में कैंपस के लिए आने वाले कंपनियों की संख्या बढ़ने के साथ ही पे पैकेज में और बढ़ोतरी दिखेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें