ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसात साल की बच्ची समेत पांच कोरोना संक्रमित की मौत

सात साल की बच्ची समेत पांच कोरोना संक्रमित की मौत

सात साल की बच्ची समेत रविवार को कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। जगजीवन नगर की रहने वाली यह बच्ची 15 मार्च को सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती...

सात साल की बच्ची समेत पांच कोरोना संक्रमित की मौत
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 19 Apr 2021 03:43 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद वरीय संवाददाता

सात साल की बच्ची समेत रविवार को कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। जगजीवन नगर की रहने वाली यह बच्ची 15 मार्च को सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती करवाई गई थी। आईसीयू में उसका इलाज चल रहा था, जहां रविवार की दोपहर उसकी मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वाली यह बच्ची अब तक की सबसे छोटी उम्र की है। इस बच्ची के अलावा मेडिकल कॉलेज रेलवे हॉस्पिटल प्रगति और सेंट्रल हॉस्पिटल में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

इधर, जिले में कोरोना संक्रमण का मामले भी बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। 174 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सबसे ज्यादा 119 लोग धनबाद शहरी क्षेत्र में संक्रमित पाए गए हैं। झरिया में 20, गोविंदपुर में 9 और बाघमारा में 7 संक्रमित मिले हैं। बलियापुर और तोंपचांची में दो-दो एवं टुंडी और निरसा प्रखंड में एक-एक संक्रमित मिले हैं। 13 संक्रमित दूसरे जिलों के हैं।

जहां भीड़ वहां संक्रमण

कोरोना जांच रिपोर्ट के आंकड़ों से स्पष्ट हो रहा है कि जहां-जहां भीड़ लग रही है, वहां ज्यादा संक्रमित लोग मिल रहे हैं। बाजार वाले क्षेत्रों में यह वायरस लोगों को ज्यादा अपनी चपेट में ले रहा है। रविवार को बैंक मोड़, मनईटांड़ और सिंदरी में सबसे ज्यादा 11-11 पॉजिटिव मिले हैं। हीरापुर क्षेत्र में 9, स्टील गेट में 6, बरटांड़, गोविंदपुर मार्केट और धैया में 5-5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी घनी आबादी वाला इलाका है और बाजार क्षेत्र है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें