ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादगिरिडीह में फीस माफ, धनबाद में आदेश का इंतज़ार

गिरिडीह में फीस माफ, धनबाद में आदेश का इंतज़ार

गिरिडीह में डीसी ने सभी निजी स्कूलों को पत्र जारी करते हुए लॉकडाउन की अवधि में फीस नहीं लेने का निर्देश दिया है। गिरिडीह की तर्ज पर धनबाद में भी इस अवधि की फीस माफ करने की मांग अभिभावक संघ ने उठाई...

गिरिडीह में फीस माफ, धनबाद में आदेश का इंतज़ार
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 13 Apr 2020 02:53 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह में डीसी ने सभी निजी स्कूलों को पत्र जारी करते हुए लॉकडाउन की अवधि में फीस नहीं लेने का निर्देश दिया है। गिरिडीह की तर्ज पर धनबाद में भी इस अवधि की फीस माफ करने की मांग अभिभावक संघ ने उठाई है।

गिरिडीह डीसी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि में लोगों का रोजगार प्रभावित हो रहा है। निजी स्कूलों में कई मध्यमवर्ग परिवार के बच्चे पढ़ते हैं। उनकी स्थिति को देखते हुए पूरी अवधि की फीस नहीं लेने का निर्देश दिया गया है। धनबाद जिला अभिभावक महासंघ के मनोज कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और धनबाद डीसी को ट्वीट करते हुए गिरिडीह की तर्ज पर धनबाद में भी फीस माफी की अपील की है। उन्होंने लिखा है कि गिरिडीह में तो आदेश जारी हो गया धनबाद में ऐसा आदेश कब जारी होगा। धनबाद के कई छात्र संगठन ने पहले ही स्कूल फीस माफ करने की मांग उठाई है। धनबाद में सभी बड़े पब्लिक स्कूलों में लगभग डेढ़ माह से पढ़ाई बंद है और लॉकडाउन बढ़ने की स्थिति में यह दो माह भी हो सकता है। बिना पढ़ाई के फीस देने का विरोध धीरे-धीरे अभिभावक भी करने लगे हैं। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय धनबाद के उपायुक्त को लेना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें