DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › धनबाद › फरजाना को मिली नौकरी, धनबाद की दूसरी खिलाड़ियों को इंतजार
धनबाद

फरजाना को मिली नौकरी, धनबाद की दूसरी खिलाड़ियों को इंतजार

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Thu, 05 Aug 2021 04:11 AM
फरजाना को मिली नौकरी, धनबाद की दूसरी खिलाड़ियों को इंतजार

धनबाद प्रमुख संवाददाता

धनबाद की अंतरराष्ट्रीय लॉनबॉल खिलाड़ी फरजान खान को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को नियुक्ति पत्र सौंपा। झारखंड बनने के बाद पहली बार धनबाद के किसी खिलाड़ी की स्पोर्ट्स कोटे से सीधी नियुक्ति हुई है। फरजाना को तो नौकरी मिल गई, लेकिन धनबाद में अब भी तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को रोजगार का इंतजार है। सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को नौकरी देने की घोषणा के बावजूद कोई पहल नहीं हो रही है।

धनबाद की दो महिला फुटबॉलर ने अपने दम पर भारतीय अंडर-18 फुटबॉल टीम में जगह बनाई। राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता में हुनर दिखा चुकी फुटबॉलर संगीता कुमारी और आशा कुमारी को अब तक नौकरी नहीं दी गई। दोनों खिलाड़ियों ने विधायक से लेकर खेल मंत्री तक गुहार लगाई, लेकिन रोजगार नहीं मिल पाया। यही हाल तीरंदाज सुलेखा कुमारी का है।

संगीता को एक लाख देकर भूल गई सरकार

भूली से सटी बांसमुड़ी बस्ती की संगीता सोरेन की खराब आर्थिक स्थिति की खबर प्रकाशित होने के बाद झारखंड के खेल मंत्री ने आकर एक लाख रुपए का चेक दिया, लेकिन संगीता का कहना है कि वह इस एक लाख से पूरी जिंदगी नहीं काट सकती। उसे रोजगार की जरूरत है। इस तरह गोमो की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आशा कुमारी को भी सरकार की ओर से सिर्फ आश्वासन मिला। आशा ने भी भारतीय अंडर-18 टीम का प्रतिनिधित्व किया है। आशा अपनी मां के साथ हटिया में सब्जी बेचकर परिवार का सहारा बनी हुई है।

प्रैक्टिस के लिए धनबाद छोड़ दुमका चली गई सुलेखा

धनबाद में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तीरंदाज सुलेखा कुमारी मौजूद है। लेकिन धनबाद में बेहतर सुविधा नहीं मिलने से अब वह दुमका में ट्रेनिंग ले रही है। सुलेखा ने चीन के शंघाई में आयोजित इंटरनेशनल यूथ तीरंदाजी में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सुलेखा को भी अबतक सरकार की ओर से रोजगार देने के लिए पहल नहीं की गई।

संबंधित खबरें