DA Image
16 नवंबर, 2020|6:32|IST

अगली स्टोरी

फर्राटे भरती बाइक से उड़ते रहे 500 के नोट, सड़क पर 18 हजार बरामद

फर्राटे भरती बाइक से उड़ते रहे 500 के नोट, सड़क पर 18 हजार बरामद

1 / 2आगे बाइक तेज गति से फर्राटे भर रही थी और पीछे 500-500 रुपए के नोट हवा में उड़ते जा रहे थे। यह अजीबोगरीब वाक्या शनिवार को पीके कॉलेज के पास...

फर्राटे भरती बाइक से उड़ते रहे 500 के नोट, सड़क पर 18 हजार बरामद

2 / 2आगे बाइक तेज गति से फर्राटे भर रही थी और पीछे 500-500 रुपए के नोट हवा में उड़ते जा रहे थे। यह अजीबोगरीब वाक्या शनिवार को पीके कॉलेज के पास...

PreviousNext

आगे बाइक तेज गति से फर्राटे भर रही थी और पीछे 500-500 रुपए के नोट हवा में उड़ते जा रहे थे। यह अजीबोगरीब वाक्या शनिवार को पीके कॉलेज के पास घटी। दरअसल गोविंदपुर से एक बाइक पर महिला व पुरुष कोर्ट मोड़ की तरफ जा रहे थे। पीछे बैठी महिला का पर्स संभवत: खुला हुआ था। उसके पर्स में रखे रुपए हवा के कारण एक-एक बाहर निकलने लगे। 500-500 रुपए के नोट बैग से निकलकर सड़क पर उड़ रहे थे। इसकी भनक न तो बाइक चालक और न ही पीछे बैठी महिला को लगी। बाइक तेज रफ्तार से कोर्ट मोड़ की तरफ बढ़ गई। इसी दौरान पीके राय कॉलेज से लेकर आईएसएम गेट नंबर दो तक सड़क पर रुपए बिखर गए। कुछ लोग पैसे चुनकर आगे निकल गए।

इसी दौरान अकाशकिनारी निवासी अशोक सिंह बाइक से मौके पर पहुंचे। उनके साथ कई अन्य बीसीसीएलकर्मी भी थे। सहकर्मियों ने सड़क से रुपए चुने। कुल 18 हजार रुपए चुने गए। रुपए चुनने के बाद बीसीसीएलकर्मियों ने इसकी सूचना एसएसपी को दी। थोड़ी देर के बाद सरायढेला थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। अशोक सिंह ने बताया कि वह अकाशनिकारी कोलियरी में क्लर्क हैं। वह अपने सहकर्मियों के साथ कार्यालय के काम से कोयला नगर आए थे। वापस लौटने के दौरान उन्होंने सड़क पर बिखरे रुपए देखे। वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर फिलहाल रुपए अशोक सिंह के पास ही सुरक्षित रखवा दिया गया है। कोई दावेदार आता है, उसे बीसीसीएलकर्मी अशोक सिंह के मार्फत पैसे लौटा दिए जाएंगे। अशोक सिंह ने बताया कि कोई दावेदार आता है तो ठीक अन्यथा किसी समाजसेवा में इन रुपयों को दान कर दिया जाएगा।

देर शाम पैसे लेने थाने पहुंचा दावेदार

शनिवार की देर शाम पैसे लेने के लिए दावेदार सरायढेला थाने पहुंचा। लेकिन रात साढ़े आठ बजे तक थाने में इंतजार करने के बाद भी जब थानेदार नहीं पहुंचे तो निराश हो वह अपने घर चला गया। पैसे पर अपना दावा करने वाले केंदुआडीह चार नंबर मुस्लिम बस्ती निवासी मो. एजाज ने बताया कि वह शाम चार बजे अपन सास के साथ ज्ञस्टील गेट से पैसे निकालकर वापस घर जा रहा था। बताया कि उसकी सास ने मेरे व्यवयाय के लिए अपने नाम से 20 हजार रुपए का लोन लिया था। लोन के पैसे निकालकर वह घर लौट रहे थे। रास्ते में फोन आने के कारण मोबाइल निकालने के दौरान रुपए गिर गए। 18 हजार तो मिल गए लेकिन दो हजार रुपए किसी ने ले लिए। बताया कि वह मिठाई का डब्बा बनाने का धंधा करता है।

इधर दावेदार के थाने पहुंचने की सूचना पर अकाशकिनारी से बीसीसीएलकर्मी अशोक सिंह थाने पहुंचे और 18 हजार रुपए थाने को सपूर्द कर दिया। सरायढेला पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह जांच पड़ताल के बाद ही दावेदार को पैसे सपूर्द कर दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farote 500 notes flying from the bike 18 thousand recovered on the road