ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादएमएड में दूसरे विवि से बुलाए जाएंगे एक्सटर्नल

एमएड में दूसरे विवि से बुलाए जाएंगे एक्सटर्नल

बीबीएमकेयू में अब एमएड की परीक्षा में दूसरे विश्वविद्यालय से एक्सटर्नल बुलाए जाएंगे। अब तक बीबीएमकेयू के ही वरीय शिक्षक एक्सटर्नल बन कर प्रक्रिया...

एमएड में दूसरे विवि से बुलाए जाएंगे एक्सटर्नल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 10 Apr 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद मुख्य संवाददाता

बीबीएमकेयू में अब एमएड की परीक्षा में दूसरे विश्वविद्यालय से एक्सटर्नल बुलाए जाएंगे। अब तक बीबीएमकेयू के ही वरीय शिक्षक एक्सटर्नल बन कर प्रक्रिया पूरी कर रहे थे। शुक्रवार को बीबीएमकेयू में प्रतिकुलपति डॉ अनिल कुमार महतो की अध्यक्षता में हुई परीक्षा बोर्ड में यह निर्णय लिया गया। परीक्षा बोर्ड में यह भी निर्णय लिया गया कि मेजबान एमएड का अब इंटरनल भी नहीं रहेगा। इंटरनल शिक्षक की भूमिका इसी विवि के निकट के एमएड कॉलेज के शिक्षक निभाएंगे।

परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत कुमार सिंह ने बताया कि अब तक प्रकाशित रिजल्ट की संपुष्टि परीक्षा बोर्ड ने की। जगह की कमी के कारण पुरानी उत्तरपुस्तिका को रखने में परेशानी हो रही है। इस कारण यह निर्णय लिया गया कि अगली बैठक में इसका टेंडर करने संबंधी निर्णय लिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अब कॉलेजों को हार्ड कॉपी व सॉफ्ट कॉपी मार्क्सफाइल के सभी कागजात देना होगा। बैठक में डीन एजुकेशन डॉ जेएन सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर यूजी सेमेस्टर फाइव की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को विश्वविद्यालय में परीक्षा विभाग के नेतृत्व में प्रश्नों का मॉडरेशन कराया गया। पीजी के लिए शनिवार को मॉडरेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें