DA Image
25 जनवरी, 2021|5:29|IST

अगली स्टोरी

फुट ओवरब्रिज, सर्विस लेन और साइकिल ट्रैक हटाकर बने आठ लेन

default image

आठ लेन सड़क को धनबाद के लिए उपयोगी माना गया है। लेकिन सड़क निर्माण की लागत कम करने के लिए डीसी ने इसमें तीन चीजों की कटौती का प्रस्ताव दिया है। इस सड़क से फुट ओवरब्रिज, सर्विस लेन और साइकिल ट्रैक हटाने का प्रस्ताव देते हुए डीसी ने इसका काम शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। डीसी ने नगर विकास विभाग के सचिव को रिपोर्ट भेज दी है।

राज्य सरकार ने उपायुक्त को पत्र लिखकर आठ लेन सड़क की उपयोगिता पर रिपोर्ट मांगी थी। डीसी ने नगर आयुक्त की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम का गठन कर इसपर रिपोर्ट मांगी थी। जांच टीम ने कोरोना से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए बजट में कटौती का प्रस्ताव दिया है। इस कटौती से सड़क की उपयोगिता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अब राज्य सरकार ही सड़क निर्माण का पर अंतिम फैसला लेगी।

जांच टीम ने आठ लेन सड़क को बताया उपयोगी

जांच टीम ने रिपोर्ट डीसी को सौंपते हुए लिखा है कि यह सड़क गोल बिल्डिंग, मेमको चौक, बिरसा मुंडा चौक होते हुए काको मोड़ तक पहुंचती है। साथ यह सड़क गोविंदपुर एनएच-2, बरवाअड्डा एनएच-2, वासेपुर, भूली से भी आने वाली सड़क को जोड़ती है। धनबाद के सघन जनसंख्या को देखते हुए यातायात की दृष्टि से यह सड़क उपयोगी है।

बजट में 45 करोड़ की कटौती का प्रस्ताव

डीसी ने जो रिपोर्ट नगर विकास विभाग को भेजी है, उसमें फुट ओवरब्रिज, साइकिल ट्रैक और सर्विस लेन हटाने का प्रस्ताव दिया है। इससे बजट में 13 प्रतिशत यानि 45 करोड़ की कमी आएगी।

इन चीजों को हटाने का प्रस्ताव

फुटओवर ब्रिज : तीन करोड़ 48 लाख

साइकिल ट्रैक : आठ करोड़ 56 लाख

सर्विस लेन : 33 करोड़ 56 लाख

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eight lanes removed by foot overbridge service lanes and cycle tracks