ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबम-गोली के धमाकों से दहली केंदुआ खटीक पट्टी

बम-गोली के धमाकों से दहली केंदुआ खटीक पट्टी

केंदुआ बाजार में सोमवार की रात बासुदेवपुर यादव बस्ती के लोगों ने केंदुआ खटीक पट्टी में हमला बोल दिया। गोलियों की फायरिंग और बम धमकों से इलाका दहल...

बम-गोली के धमाकों से दहली केंदुआ खटीक पट्टी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 26 Oct 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पुटकी (धनबाद) प्रतिनिधि

केंदुआ बाजार में सोमवार की रात बासुदेवपुर यादव बस्ती के लोगों ने केंदुआ खटीक पट्टी में हमला बोल दिया। गोलियों की फायरिंग और बम धमकों से इलाका दहल उठा। पुरानी रंजिश को लेकर हुए इस हमले में यादव बस्ती के हमलावरों ने एक पशु को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। 20-25 की संख्या में पहुंचे हमलावरों ने भाजपा विधायक ढुलू महतो के करीबी चंदन सोनकर के घर पर हमला बोला। आधा दर्जन वाहनों के शीशे तोड़ दिए। मामले की जानकारी पाकर एएसपी मनोज स्वर्गियारी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

घटना रात नौ बजे की है। पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही हमलावर वहां से फरार गए। मौके से पुलिस ने एक जिंदा कारतूस और एक खोखा सहित सुतली बम के अवशेष जब्त किए हैं। आरोपियों की तलाश में आधी रात पुलिस बासुदेवपुर पहुंची। यादव बस्ती में एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर दबिश देकर कई लोगों को हिरासत में लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। पशु को निशाना बना कर गोलियां चलाई गईं। चंदन सोनकर के घर में घुस कर उनकी मां बुची देवी और चाचा दिलीप सोनकर के साथ मारपीट की। एक दुकानदार के कर्मी को पीटकर जख्मी कर दिया। पार्षद प्रतिनिधि व पुलिस एसपीओ गोविंदा राउत के दरवाजे और घर के सामने सड़क पर बम पटक कर दहशत फैलाई। आरोप है कि उपद्रवियों ने लव कुश व सरोज की मीट दुकान में तोड़फोड़ करते हुए गल्ला में रखे डेढ़ लाख रुपए लूट लिए। अजय कुमार की कार सहित आधा दजर्न वाहनों को लाठी-डंडे और पत्थर से मार कर तोड़ दिया।

हमलावरों को देख खटीक पट्टी में भगदड़ मच गई। घरों में कैद होकर लोगों ने अपनी जान बचाई। देर रात तक एएसपी मनोज स्वर्गियारी के साथ बैंक मोड़ थाना प्रभारी रणधीर कुमार व आसपास के थानों की पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही थी। पीड़ितों से मिली जानकारी के आधार पर घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कर उनकी तलाश में छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले खटीक पट्टी के कुछ युवकों ने यादव बस्ती में फायरिंग की थी। इसी हमले के बदले में सोमवार की रात यादव बस्ती के लोगों ने हमला बोला। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी।

उपद्रव मचाने वालों की पहचान की जा रही है। आरोपियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

- मनोज स्वर्गियारी, एएसपी, धनबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें