ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादडीवीसी ने दो घंटे काटी बिजली

डीवीसी ने दो घंटे काटी बिजली

डीवीसी ने बिजली कटौती शुरू कर दी। शुक्रवार को डिगवाडीह और सिंदरी क्षेत्र में रात 8.10 बजे से 10.10 बजे तक यानी दो घंटे बिजली काटी गई। इससे क्षेत्र में अंधेरा पसर...

डीवीसी ने दो घंटे काटी बिजली
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 29 Feb 2020 02:27 AM
ऐप पर पढ़ें

डीवीसी ने बिजली कटौती शुरू कर दी। शुक्रवार को डिगवाडीह और सिंदरी क्षेत्र में रात 8.10 बजे से 10.10 बजे तक यानी दो घंटे बिजली काटी गई। इससे क्षेत्र में अंधेरा पसर गया। नेशनल ग्रिड की लाइन इन क्षेत्रों में नहीं पहुंची है। इसके कारण लोगों को बिजली संकट से परेशान होना पड़ा। कटौती का असर चासनाला, लोको बाजार, लोदना मोड़, मुकुंदा, बलियापुर, रांगामाटी, जोड़ापोखर, जियलगोड़ा सहित अन्य क्षेत्र में देखने को मिला। डिगवाडीह पावर हाउस से इस क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की जाती है, जिसे डीवीसी ने बंद कर दी थी। शनिवार को भी सुबह चार व पांच बजे भी दो घंटे की कटौती की जा सकती है।

बता दें कि डीवीसी का जेबीवीएनएल पर 4.955 करोड़ रुपए बकाया है। भुगतान नहीं करने पर डीवीसी ने कटौती शुरू कीहै। जेबीवीएनएल के अभियंता ने कहा कि रांची मुख्यालय में एमडी विनय चौबे और डीवीसी मुख्यालय के वरीय अधिकारी की बीच वार्ता की जा रही है ताकि कटौती नहीं हो। झरिया डिवीजन के कार्यपालक अभियंता अमित खलको ने कहा कि डीवीसी की कटौती शुरू हो गयी है।

20-22 लाख से अधिक आबादी डीवीसी पर निर्भर

जिले के 20-22 लाख से अधिक आबादी डीवीसी के बिजली पर ही निर्भर है। अगर किसी कारण डीवीसी बिजली काटती है तो जेबीवीएनएल लाख दावा कर ले लेकिन किसी अन्य क्षेत्र से बिजली आपूर्ति नहीं कर सकती है। जिससे लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा।

शहर में लोडशेडिंग का कम दिखेगा असर

धनबाद और गोविंदपुर में डीवीसी की कटौती का असर नहीं दिखेगा। नेशनल ग्रिड की लाइन धनबाद डिवीजन के पीएमसीएच, धैया, हीरापुर व गोविंदपुर के काशीटांड, कांड्रा और आमाघाटा क्षेत्र में ग्रिड की लाइन बहाल की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें