DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद  ›  दुमका-बोकारो के वैक्सीन से धनबाद में लगेगा टीका

धनबाददुमका-बोकारो के वैक्सीन से धनबाद में लगेगा टीका

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Mon, 05 Apr 2021 03:44 AM
दुमका-बोकारो के वैक्सीन से धनबाद में लगेगा टीका

धनबाद वरीय संवाददाता

जिला में कोरोना टीका की किल्लत दूसरे दिन रविवार को भी बनी रही। राज्य से टीके की आपूर्ति नहीं हो पाई। सोमवार को टीकाकरण के लिए धनबाद को दुमका और बोकारो जिले से वैक्सीन मंगवानी पड़ी। दुमका से 6000 डोज और बोकारो से वैक्सीन का 1000 डोज मिला है। इसी 7000 डोज से सोमवार को जिला के 41 केंद्रों पर लोगों को टीका लगाया जाएगा।

आज प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण बंद

वैक्सीन की कमी के कारण सोमवार को जिला के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में टीकाकरण बंद रहेगा। यहां टीका नहीं लगाया जाएगा। वैक्सीन की किल्लत के कारण यह निर्णय लिया गया।

एसएनएमएमसीएच में सिर्फ दूसरा डोज लगेगा

एसएनएमएमसीएच (पीएमसीएच) और आरपीएसएफ कैंप में सोमवार से टीके का सिर्फ दूसरा डोज लगाया जाएगा। इन दोनों केंद्रों पर किसी को पहला डोज नहीं दिया जाएगा। इन दोनों केंद्रों पर लोगों को को-वैक्सीन लगायी जाएगी। पहला डोज में को-वैक्सीन लेनेवाले लोग यहां आकर दूसरा डोज लगवा सकते हैं।

आज सिर्फ 41 केंद्रों पर टीकाकरण

सोमवार को जिला के मात्र 41 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण होगा। इन केंद्रों पर सिर्फ 45 से 59 साल के बीच के लोगों को और वृद्धों को टीका का पहला और दूसरा डोज दिया जाएगा। हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को सिर्फ दूसरा डोज लगेगा।

हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर को नहीं लगेगा टीका

अभी तक कोरोना टीका का पहला डोज नहीं लेनेवाले हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को अब टीका नहीं लगेगा। इसके लिए सरकार के स्तर से निर्देश जारी कर दिया गया है। जारी निर्देश के अनुसार अगले आदेश तक उन्हीं हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर को टीका का दूसरा डोज दिया जाएगा, जो पहला डोज ले चुके हैं। नए लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।

आज इन केंद्रों पर होगा टीकाकरण

धनबाद: सदर अस्पताल, भूली शिवपुरी, यूपीएचसी कनकनी, मटकुरिया, सियालगुदरी, बरमसिया, सेंट्रल हॉस्पिटल, पीएमसीएच (सिर्फ को-वैक्सीन का दूसरा डोज), आरपीएसएफ कैंप (सिर्फ को-वैक्सीन का दूसरा डोज)

बाघमारा: सीएचसी बाघमारा, मलकेरा नार्थ, पीएचसी जोगता

बलियापुर: सीएचसी बलियापुर, परसबनिया, सुरूंगा, कर्माटांड़, सेनगियाटांड़ पीबी

गोविंदपुर: सीएचसी गोविंदपुर, भीतिया, बागसुमा

तोपचांची: सीएचसी तोपचांची, एपीएचसी गोमो, पीबी मदाईडीह, हरिहरपुर

झरिया - सीएचसी झरिया, यूपीएचसी राजबाड़ी, चासनाला, गुजराती यूसीसीएच विद्यालय

निरसा: निरसा पॉलिटेक्निक, पीएचसी चिरकुंडा, पंचायत भवन पानडरा, पंचायत भवन कालियासोल, पंचायत भवन पिंड्राहाट, पीबी एग्यारकुंड उत्तर, पीएचसी बेनागड़िया, वेस्ट कलियासोल

संबंधित खबरें