ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबीसीसीएल के वार्डों में बंद हुई डोर टू डोर की सफाई

बीसीसीएल के वार्डों में बंद हुई डोर टू डोर की सफाई

नगर निगम और रेमकी विवाद से शहर में साफ-सफाई का काम ठप होने लगा है। बीसीसीएल इलाके वाले 25 से अधिक वार्डों में सफाई नहीं हो रही...

बीसीसीएल के वार्डों में बंद हुई डोर टू डोर की सफाई
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 25 May 2020 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम और रेमकी विवाद से शहर में साफ-सफाई का काम ठप होने लगा है। बीसीसीएल इलाके वाले 25 से अधिक वार्डों में सफाई नहीं हो रही है। नगर निगम ने रेमकी को घरों से कोयले की छाई लेने पर रोक लगा दी है। रेमकी ने इसी आदेश के आधार पर बीसीसीएल इलाके में घर-घर से कचरा उठाने का काम बंद कर दिया है।

कोरोना वायरस के समय शहर में सफाई व्यवस्था बेपटरी होने लगी है। बीसीसीएल इलाके के 25 से अधिक वार्डों में डूर टू डोर की सफाई बंद हो गई है। कचरा उठानेवाली गाड़ी नहीं आने की वजह से लोगों ने अपने घरों का कचरा सड़कों पर फेंकने लगे हैं। शहर में जगह-जगह कचरे का ढेर लगने लगा है। नगर निगम ने बीसीसीएल के इलाके में मजदूर तो भेजने लगे हैं लेकिन कचरा उठानेवाली गाड़ी नहीं आने से परेशानी हो रही है।

50 प्रतिशत इलाके बीसीसीएल कॉलोनियों वाले

नगर निगम के 50 प्रतिशत से अधिक वार्डों में बीसीसीएल की कॉलोनियां आती है। पिछले पांच-छह दिनों से इन इलाकों में सफाई बंद है। कतरास, भूली, झरिया, केंदुआ-करकेंद इलाके में सफाई का काम पूरी तरह से ठप है।

चंदा करके डस्टबिन खरीदकर कचरा डालिये

रविवार को वार्ड नंबर 21 के लाहबनी की रहनेवाली पुष्पा राय ने नगर आयुक्त को फोन कर घर से कचरा नहीं उठने की शिकायत की। महिला ने बताया कि नगर आयुक्त ने कहा कि मुहल्ले वाले आपस में चंदा करके डस्टबिन खरीद लिजिए और उसी में कचरा डालिये। महिला ने कहा कि हमलोगों की आर्थिक स्थिति वैसे नहीं है कि हमलोग चंदा करके डस्टबिन खरीदें।

क्या कहते हैं पार्षद

पूजा कुमारी, वार्ड नंबर 16 : रेमकी ने वार्ड में कचरा उठाने का काम बंद कर दिया है। जगह-जगह कचरे का ढेर बन गया है। निगम ने सफाई मजदूर तो भेजे लेकिन कचरा उठाने के लिए गाड़ी नहीं दी।

देवाशीष पासवान, वार्ड नंबर 10 : बीसीसीएल इलाके में घर घर कोयला जलता है। ऐसे में छाई निकलना भी तय है। निगम द्वारा डोर टू डोर में छाई नहीं उठाने का आदेश देना गलत है। वार्ड में गंदगी की ढेर लग जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें