ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादडकैती की घटना दबाने पर धनबाद थाना प्रभारी सस्पेंड

डकैती की घटना दबाने पर धनबाद थाना प्रभारी सस्पेंड

धनबाद | मुख्य संवाददाता मनोरम नगर डकैतीकांड की गाज धनबाद थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर...

डकैती की घटना दबाने पर धनबाद थाना प्रभारी सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 21 Jan 2021 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद | मुख्य संवाददाता

मनोरम नगर डकैतीकांड की गाज धनबाद थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर पर गिर गई। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने डकैती की सूचना वरीय अधिकारियों को नहीं देने पर थाना प्रभारी संजीव तिवारी को निलंबित कर दिया। संजीव तिवारी की जगह पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर विनय कुमार को धनबाद थाना का नया थाना प्रभारी बनाया गया है।

मनोरम नगर के खन्ना हाउस में 8-10 नकाबपोश डकैतों ने धावा बोल कर 18 जनवरी की रात गुजरात गांधीधाम के हार्डकोक कारोबारी विजय खन्ना के घर डकैती की थी। मगर थाना प्रभारी ने मामले को न सिर्फ वरीय पदाधिकारियों से छिपाया बल्कि डकैती जैसे गंभीर अपराध में गृहभेदन की धारा में केस दर्ज कराया। बुधवार की सुबह जब अखबार से एसएसपी को घटना की जानकारी मिली तो सिटी एसपी आर रामकुमार को मामले की जांच के आदेश दिए। सिटी एसपी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर बुधवार की रात एसएसपी ने थाना प्रभारी को निलंबित करने का आदेश जारी किया। संजीव तिवारी के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। इधर कांड में शुद्धिपत्र देकर न्यायालय से इस केस में डकैती की धारा जोड़ने का अनुरोध किया गया है। बताते चलें कि 12 अक्तूबर की रात हिमाचल प्रदेश के पूर्व एडीजी डॉ. अतुल कुमार वर्मा के लुबी सर्कुलर रोड कंबाइंड बिल्डिंग में भी डकैती की घटना हुई थी। थाना प्रभारी संजीव तिवारी अभी तक इस कांड में एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सके।

बोले एसएसपी

थाना प्रभारी ने वरीय पदाधिकारियों को घटना की सूचना नहीं देकर लापरवाही की है। उन्हें निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया है।

-असीम विक्रांत मिंज, एसएसपी, धनबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें