ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबीसीसीएल के 153 करोड़ के टेंडर में देवप्रभा को झटका

बीसीसीएल के 153 करोड़ के टेंडर में देवप्रभा को झटका

बीसीसीएल में 153 (153,36,29,906) करोड़ के टेंडर में आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देवप्रभा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को झटका लगा...

बीसीसीएल के 153 करोड़ के टेंडर में देवप्रभा को झटका
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 20 Feb 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद विशेष संवाददाता

बीसीसीएल में 153 (153,36,29,906) करोड़ के टेंडर में आउटसोर्सिंग कंपनी मेसर्स देवप्रभा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को झटका लगा है। उक्त टेंडर को बीसीसीएल की ओर से निरस्त किए जाने के खिलाफ देवप्रभा की ओर से दायर याचिका को हाईकोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया है। तकनीकी खामियों (टेक्निकल एरर) के कारण उक्त टेंडर को निरस्त किया गया था, जिसमें देवप्रभा एल वन आई थी। याचिका खारिज होने के बाद अब बीसीसीएल फिर से उक्त आउटसोर्सिंग पैच का टेंडर कर सकेगी। मामला बस्ताकोल क्षेत्र के पैच का है, जो कोयला ढुलाई से संबंधित था। साल भर से मामला लटका था और बीसीसीएल का एक अच्छा पैच प्रभावित था।

बीसीसीएल की ओर से किए गए टेंडर में पांच आउटसोर्सिंग कंपनियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से एक धनसार इंजीनियरिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड(डेको) को टेक्निकल इवैल्यूएशन में गड़बड़ी के बाद रिजेक्ट (बाहर) कर दिया गया था। बाद में मामले की रिवर्स बीडिंग हुई। अंतत: टेंडर को कैंसिल कर दिया गया। देवप्रभा की ओर से कोर्ट में याचिका दायर कर उक्त टेंडर को निरस्त करने को गलत करार देते हुए देवप्रभा को एल वन के आधार पर टेंडर देने का आग्रह किया गया था। बीसीसीएल की ओर से बताया गया कि कोर्ट में कंपनी के वकील ने पक्ष रखते हुए कहा कि टेंडर एनआईटी की शर्तों के अनुसार रद्द किया गया है। यह नियम विरुद्ध नहीं है। कोर्ट ने बीसीसीएल के तर्क पर सहमत होते हुए देवप्रभा की याचिका को खारिज कर दिया। 27 जनवरी 2020 को उक्त टेंडर से संबंधित एनआईटी जारी किया गया था। मामले में 10% बढ़ा कर 21 फरवरी 2020 को रिवर्स बीडिंग हुई थी, जिसमें सिर्फ दो आउटसोर्सिंग कंपनी देवप्रभा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड एवं एकेए लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने भाग लिया था। तकनीकी आधार पर उक्त टेंडर को 17 जून 2020 को निरस्त कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें