ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादविभाग का दावा फेल, दीपावली में भी घंटों गुल रही बिजली

विभाग का दावा फेल, दीपावली में भी घंटों गुल रही बिजली

दीपावली से लेकर छठ महापर्व तक विभाग ने निर्बाध बिजली आपूर्ति का दावा किया था, लेकिन इसकी पोल दिवाली के दिन ही खुल गई। दीपावली के दिन आधे शहर में...

विभाग का दावा फेल, दीपावली में भी घंटों गुल रही बिजली
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 14 Nov 2023 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, संवाददाता
दीपावली से लेकर छठ महापर्व तक विभाग ने निर्बाध बिजली आपूर्ति का दावा किया था, लेकिन इसकी पोल दिवाली के दिन ही खुल गई। दीपावली के दिन आधे शहर में घंटों बिजली गुल रही है। इससे पांच लाख से अधिक लोग परेशान रहे। रविवार को दिन के 11 बजे गुल हुई बिजली शाम पांच के बाद लौटी।

लगातार छह घंटे बिजली नहीं रहने से लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ा। सोमवार को ही यही समस्या रही। सुबह लेकर शाम चार बजे तक बिजली संकट रहा। वैकल्पिक तौर पर कुछ क्षेत्र में आपूर्ति की गई, लेकिन वह पर्याप्त नहीं थी।

सालों भर मेंटेनेंस के बाद भी वही हालत

दुर्गापूजा, दीपावली जैसे त्योहार आने से पूर्व डीवीसी और जेबीवीएनएल मेंटेनेंस के नाम पर घंटों बिजली कटौती करता रहा। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मेंटेनेंस के लिए हर दिन आपूर्ति बाधित रही। इसके बावजूद बिजली आपूर्ति की हालत नहीं सुधरी। डीवीसी ने अपने यार्ड और जेबीवीएनएल ने सब स्टेशन व क्षेत्र में मेंटेनेंस के लिए आपूर्ति बाधित की, लेकिन जब लोड बढ़ा तो हालत फिर से चरमरा गई। दीपावली में शहर के बैंकमोड़, पुराना बाजार, धनसार, मनईटांड़, बरमसिया, गोधर, पुटकी, करकेंद, बस्ताकोला, गांधी नगर,पथराकुल्ही सहित अन्य क्षेत्र में घंटों बिजली कटी रही।

डीवीसी के पुटकी यार्ड में 33 केवीए का तार टूट गया था। इससे शहर के अधिकांश क्षेत्रों में आपूर्ति बाधित हो गई। यह समस्या दीपावली के दिन उत्पन्न हुई। शाम तक किसी तरह से रिपेयरिंग कर आपूर्ति की गई। तकनीकी समस्या फिर उत्पन्न हुई, जिसे सोमवार को पूर्ण रूप से ठीक किया गया। इस कारण दूसरे दिन भी लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा।

-शिवेंद्र कुमार, कार्यपालक अभियंता

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें