ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसाइबर क्राइम : गिरिडीह में गुरुग्राम और देहरादून पुलिस की दबिश, एक गिरफ्तार

साइबर क्राइम : गिरिडीह में गुरुग्राम और देहरादून पुलिस की दबिश, एक गिरफ्तार

उत्तराखंड के देहरादून और हरियाणा के गुरुग्राम की पुलिस ने रविवार को बेंगाबाद में छापे मारे। देहरादून पुलिस ने चपुआडीह में एक साइबर अपराधी को दबोच लिया, जबकि बिशनपुर गांव पहुंची गुरुग्राम पुलिस के...

साइबर क्राइम : गिरिडीह में गुरुग्राम और देहरादून पुलिस की दबिश, एक गिरफ्तार
प्रतिनिधि,बेंगाबाद गिरिडीहSun, 16 Jul 2017 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के देहरादून और हरियाणा के गुरुग्राम की पुलिस ने रविवार को बेंगाबाद में छापे मारे। देहरादून पुलिस ने चपुआडीह में एक साइबर अपराधी को दबोच लिया, जबकि बिशनपुर गांव पहुंची गुरुग्राम पुलिस के हत्थे कोई अपराधी नहीं चढ़ा।
पहला मामला: उतराखंड की पुलिस ने चपुआडीह में छापा मारकर साइबर अपराधी कल्लू ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया। कल्लू ठाकुर की निशानदेही पर पुलिस ने सूरज मंडल के घर पर छापा मारा और दो लाख से अधिक कैश के अलावा चांदी के जेवरात, मोबाइल सेट, पासबुक और गुजरात की चेकबुक जब्त की। एसडीपीओ मनीष टोप्पो ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से उतराखंड की पुलिस मामले का अनुसंधान कर रही थी। इस दौरान कल्लू ठाकुर के बैंक खाते में उड़ाई गई राशि जमा होना पाई गई। इसके आधार पर पुलिस ने छापा मारकर कल्लू ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया। सूरज मंडल घर से फरार हो गया।
कमीशन पर काम करता है कल्लू ठाकुर : पुलिस ने खुलासा किया है कि कल्लू ठाकुर के बैंक खाता में सूरज मंडल द्वारा पैसा डाला जाता था। सूरज मंडल इसकी एवज में कल्लू को कमीशन देता था। कहां से पैसा आता था, इस बात की जानकारी कल्लू को नहीं है।
दूसरा मामला : गुरुग्राम जिले के भौंडसी थाने के पुलिस अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र से लाखों रुपए की ठगी साइबर अपराधियों ने की है। मामले के अनुसंधान, बैंक खाता और मोबाइल काल की जांच के बाद पुलिस बेंगाबाद पहुंची है। स्थानीय पुलिस के सहयोग से बिशनपुर गांव में छापा मारा गया। पुलिस के गांव पहुंचते ही साइबर अपराधी अपने घर को छोड़कर भाग निकलने में सफल रहे। हालांकि पुलिस अपराधियों की तलाश में खाक छान रही है।  बता दें कि बेंगाबाद के गुप्त स्थान पर उत्तराखंड व हरियाणा की पुलिस अलग-अलग स्थानों पर कैंप की हुई है। पुलिस ने दावा किया है कि साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
उतराखंड में सात मामले दर्ज : उतराखंड पुलिस ने जानकारी दी कि बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र से जुड़े साइबर से संबंधित सात प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। जांच में पता चला कि बेंगाबाद क्षेत्र के साइबर अपराधियों के बैंक खाते जुड़े हुए हैं। पीड़ितों के बैंक खातों से 50 हजार, एक लाख, दो लाख की फर्जी निकासी कर दूसरे के खातों में पैसा जमा किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें