ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादनिगम ने कुसुम विहार में रोका अंडरग्राउंड केबलिंग का काम

निगम ने कुसुम विहार में रोका अंडरग्राउंड केबलिंग का काम

14वें वित्त आयोग से कुसुम विहार में बनीं नगर निगम की सड़क खोदकर चल रही अंडरग्राउंड केबलिंग का काम नगर निगम ने रोक दिया...

निगम ने कुसुम विहार में रोका अंडरग्राउंड केबलिंग का काम
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 26 Jun 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

14वें वित्त आयोग से कुसुम विहार में बनीं नगर निगम की सड़क खोदकर चल रही अंडरग्राउंड केबलिंग का काम नगर निगम ने रोक दिया है। निगम की सड़क को क्षतिग्रस्त कर काम करने पर निगम ने आपत्ति जताई।

नगर निगम को सूचना मिली की कुसुम विहार में बनी सड़क को खोदकर अंडरग्राउंड केबलिंग का काम बिजली विभाग द्वारा किया जा रहा है। सूचना पाकर नगर निगम के इंजीनियरिंग विभाग के लोगों ने पहुंचकर काम बंद करवा दिया। नगर निगम ने जिन शर्तों पर एनओसी दी है, उसका उल्लंघन कर बिजली विभाग द्वारा काम किया जा रहा है। निगम की शर्तों में काम करने से पहले विभाग को निगम को सूचना देनी है। जिस सड़क पर काम लगाया जाना है, वहां नोटिस बोर्ड भी टांगना अनिवार्य है। साथ ही सड़क या निगम की किसी भी परिसंपत्ति के क्षतिग्रस्त होने पर उसकी मरम्मत भी करानी है। पूरे शहर में अबतक बिजली विभाग की एजेंसी ने 100 से अधिक जगहों पर सड़क खोदकर अंडरग्राउंड केबलिंग का काम किया है।

एसीबी जांच वाली सड़कों पर निगम ने काम रोकने का दिया आदेश

नगर निगम ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर एसीबी जांच वाली सड़क पर अंडरग्राउंड केबलिंग नहीं करने का निर्देश दिया है। नगर निगम की एक दर्जन से अधिक सड़कों की एसीबी जांच चल रही है, ऐसे में उसकी खुदाई करके काम करने पर जांच प्रभावित हो सकती है। निगम ने उन सड़कों पर काम नहीं करने का आदेश जारी किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें