Corporation broke religious altar of tribals causing ruckus - निगम ने तोड़ी आदिवासियों की धार्मिक वेदी, बवाल DA Image
21 नवंबर, 2019|8:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगम ने तोड़ी आदिवासियों की धार्मिक वेदी, बवाल

निगम ने तोड़ी आदिवासियों की धार्मिक वेदी, बवाल

1 / 2नगर निगम की सफाई एजेंसी रेमकी ने तेलीपाड़ा देवस्थल पर बनी आदिवासियों की धार्मिक वेदी को तोड़...

निगम ने तोड़ी आदिवासियों की धार्मिक वेदी, बवाल

2 / 2नगर निगम की सफाई एजेंसी रेमकी ने तेलीपाड़ा देवस्थल पर बनी आदिवासियों की धार्मिक वेदी को तोड़...

PreviousNext

नगर निगम की सफाई एजेंसी रेमकी ने तेलीपाड़ा देवस्थल पर बनी आदिवासियों की धार्मिक वेदी को तोड़ दिया। रविवार की सुबह जेसीबी लेकर पहुंचे एजेंसी के कर्मचारी वहां साफ-सफाई कर रहे थे। स्थानीय लोगों के पूछने पर बताया गया कि यहां कचरा डंप करने के लिए डंपिंग स्टेशन बनाने की योजना है। जब बेदी टूटने की जानकारी आदिवासियों और सोनोत संथाल के अध्यक्ष सह झामुमो के जिलाध्यक्ष रमेश टुडू को मिली तो वे अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और काम को रुकवा दिया।

रमेश टुडू और उनके समर्थकों के विरोध के दौरान रेमकी के प्रतिनिधि उनका मोबाइल से फोटो लेने लगे। चेतावनी दी गई कि यह सरकारी काम है। आप लोग सरकारी काम में बाधा पहुंचा रहे हैं। इस पर स्थानीय लोगों का आक्रोश और बढ़ गया। दोनों ओर से तीखी बहस और नोकझोंक हुई। मामले की जानकारी धनबाद पुलिस को दी गई। फौरन पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पार्षद प्रियरंजन भी पहुंचे। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया।

दो दिन पहले कैसे हुआ शिलान्यास : झामुमो

बेदी टूटने की जानकारी पाकर पहुंच झामुमो के जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने कहा कि दो दिन पहले डंपिंग स्टेशन बनाने के लिए शिलान्यास किया गया। आखिर आचार संहिता में किसके आदेश से शिलान्यास किया गया। इसकी जांच होनी चाहिए। यह आदिवासियों की आस्था से जुड़ा विषय है। हर साल मकर संक्रांति के दिन यहां भव्य मेला लगता है। वेदी तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

निगम के अफसरों को जानकारी दिए बिना पहुंची एजेंसी

आदिवासियों के धार्मिक वेदी तोड़े जाने की खबर जब निगम के अधिकारियों को मिली तो वे अचरज में पड़ गए। निगम के कार्यपालक अभियंता ओपी सिंह ने बताया कि तेलीपाड़ा में निगम की डंपिंग स्टेशन क्या किसी प्रकार की कोई योजना नहीं है। सफाई एजेंसी ने बिना जानकारी दिए वहां काम शुरू किया है। मामले की जांच होगी। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Corporation broke religious altar of tribals causing ruckus