ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादधनबाद की कोरोना संक्रमित मरीज की रिम्स में मौत

धनबाद की कोरोना संक्रमित मरीज की रिम्स में मौत

धनबाद के शास्त्रीनगर निवासी 58 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत मंगलवार को रांची के कोविड-19  हॉस्पिटल में हो...

धनबाद की कोरोना संक्रमित मरीज की रिम्स में मौत
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 08 Jul 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद के शास्त्रीनगर निवासी 58 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत मंगलवार को रांची के कोविड-19  हॉस्पिटल में हो गई। मृतक की 54 वर्षीय पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज रांची में ही चल रहा है। व्यक्ति को पहले एशियन जालान हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां से पीएमसीएच ले जाएगा  और पीएमसीएच से रिम्स रेफर किए गए थे। रिम्स में ही उनकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमण से धनबाद के मरीज की यह दूसरी मौत है। इसके पहले आजाद नगर भूली निवासी एक महिला की मौत शनिवार को कोरोना संक्रमण से हो गई थी।

यह है मामला

शास्त्री नगर निवासी संक्रमित व्यक्ति लूज मोशन और सांस लेने की तकलीफ को लेकर 4 जुलाई को एशियन जालान हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए थे। यहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। कोरोना जांच के लिए यहीं से उन्होंने और उनकी पत्नी ने प्राइवेट लेबोरेटरी को अपने स्वाब का सैंपल दिया था। स्थिति खराब होने पर सोमवार छह जुलाई को एशियन जालान हॉस्पिटल से उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया था। परिजन मरीज को लेकरर पीएमसीएच चले गए। वहां इमरजेंसी में डॉक्टर ने मरीज को देखा और उन्हें रिम्स रांची रेफर कर दिया। मरीज की पत्नी उन्हें लेकर 108 एंबुलेंस सेवा से रिम्स रांची चली गई। मरीज को वेंटिलेटर की मदद से ले जाया गया था। रिम्स में उन्हें भर्ती लिया गया और कोरोना जांच कराई गई। वहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई और उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इधर धनबाद में दिए गए सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। मृतक की पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें भी रांची के कोविड-19 में भर्ती किया गया है।

धनबाद के दो अस्पतालों में हुआ इलाज

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज धनबाद के दो अस्पतालों में किया गया। सबसे पहले उन्हें एशियन जालान में भर्ती किया गया था। उसके बाद पीएमसीएच लाया गया था। यहां से उन्हें रिम्स ले जाया गया था।

14 लोग हाई रिस्क में

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार मृतक की कॉटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर 14 लोगों को हाई रिस्क में रखा गया है। इसमें उनका बेटा समेत घर के अन्य सदस्य शामिल हैं। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग अभी पूरी नहीं हुई है।

ऑप्टिकल सेंटर के संचालक थे

शास्त्री नगर निवासी मृतक चश्मे के बड़े कारोबारी हैं। जोड़ाफाटक रोड स्थित ज्योति नेत्रालय के पास इनका ऑप्टिकल सेंटर (चश्मे की दुकान) है। इसके अलावा बरटांड़ माधुरी पैलेस और धैया में भी इनका ऑप्टिकल सेंटर चलता है। तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें