DA Image
22 अप्रैल, 2021|1:36|IST

अगली स्टोरी

30 फीट रास्ते को लेकर बीबीएमकेयू और लोगों में विवाद

default image

धनबाद मुख्य संवाददाता

बीबीएमकेयू का कैंपस शहर के भेलाटांड़ में बन रहा है। 348 करोड़ रुपए से भेलाटांड़ में प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक भवन, कुलपति आवास समेत अन्य भवन का निर्माण हो रहा है। कैंपस के आसपास में रहने वाले स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के माध्यम से विवि से रास्ता देने की मांग की है। विश्वविद्यालय प्रबंधन इन लोगों को 10 फीट का रास्ता देने के लिए तैयार है, लेकिन स्थानीय लोग 30 फीट का रास्ता चाह रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को इस संबंध में आवेदन सौंपा है।

जिला प्रशासन के माध्यम से यह पत्र विवि प्रबंधन को प्राप्त हुआ है। विवि प्रबंधन 10 फीट से अधिक रास्ता देने के लिए तैयार नहीं है। उसका कहना है कि स्थानीय लोगों को 10 फीट रास्ता देने के बाद बाउंड्रीवाल में 10 फीट का रास्ता विवि के लिए रहेगा। उत्तर दिशा में ही कुलपति आवास बन रहा है। कुलपति आवास के पास भी छह फीट का रास्ता रहेगा। ऐसे में 26 फीट इसी में चला जाएगा। विवि के पास मात्र 23 एकड़ जमीन है। कम जमीन में अधिक रास्ता देना संभव नहीं है। मामले में बीबीएमकेयू के सीसीडीसी डॉ दिलीप कुमार गिरि का कहना है कि रास्ता के लिए विवि की ओर से 10 फीट से अधिक जमीन देना संभव नहीं है। 10 फीट रास्ता के लिए विवि ने पहले ही सहमति जताते हुए जिला प्रशासन व उच्च शिक्षा निदेशालय को इस संबंध में सूचना दे दी है।

अतिक्रमित जमीन की जांच हो

विवि से रास्ता मांगे जाने के बीच यह बात भी चर्चा में है कि उक्त क्षेत्र में कई लोगों ने जमीन का अतिक्रमण कर लिया है। जिला प्रशासन अगर उक्त क्षेत्र में जमीन की जांच कराए तो रास्ता का विवाद खत्म हो सकता है। स्थानीय लोगों की नजरें अब जिला प्रशासन के अगले कदम पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Controversy between BBMKU and people over the 30 feet road