DA Image
21 सितम्बर, 2020|11:54|IST

अगली स्टोरी

बरवाअड्डा में सिरनी चढ़ाने को लेकर समुदाय के लोग भिड़े

बरवाअड्डा में सिरनी चढ़ाने को लेकर समुदाय के लोग भिड़े

बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुरमीडीह कर्बला में सिरनी चढ़ाने व अगरबत्ती जलाने को लेकर हुए विवाद में एक ही समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडे चले। पत्थरबाजी में एक वाहन का शीशा टूट गया। वहीं एक पक्ष ने चिड़िया मारनेवाली बंदूक से फायरिंग की। फायरिंग के छर्रे से कुछ लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर गोविंदपुर सर्किल इंस्पेक्टर सुधीर प्रसाद एवं बरवाअड्डा के प्रभारी थानेदार उद्धेश्वर पाल दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने चिड़िया मारनेवाली बंदूक को जब्त कर लिया।

पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया। इस संबंध में 60 वर्षीय मोहम्मद मुस्लिम खां ने बरवाअड्डा थाना में आवेदन देकर बताया है कि सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे राजू टाइल्स मिस्त्री के साथ कर्बला में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर बहस हुई। मुस्लिम खां ने राजू से कहा कि पूरे प्रदेश में पर्व के अवसर पर बाजा बजाना मना है। इस पर राजू मिस्त्री ने मुस्लिम को तुम शब्द कह कर संबोधित किया। आरोप है कि राजू ने कहा कि ‘तुमको कुछ नहीं पता, सिर्फ शहर में मना किया गया है। इस पर मुस्लिम खां ने राजू को तमीज से बात करने की सलाह दी। मौके पर उपस्थित इब्राहिम खां, शब्बीर खां, सलीम अंसारी ने भी राजू मिस्त्री को बड़ों से अदब से बात करने की सलाह दी और सभी घर चले गए। इसके बाद सुबह करीब आठ बजे राजू मिस्त्री अपने साथ 50-60 लोगों को लेकर मुस्लिम खां के घर पर हमला कर दिया। उन लोगों ने घर में घुस कर उनके बेटे रौनक खां, अजमत खां, भांजा बबन खां, बहन यासमीन खातुन, भाई गोल्डेन खां और उन्हें मारपीट कर जख्मी कर दिया। वहीं पड़ोसी की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। मुस्लिम खां ने कहा कि सभी हमलावर कुरमीडीह बस्ती के हैं। सभी ने आकर आतंक मचाया और यहां नहीं रहने देंने की धमकी दी।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लगाया आरोप-प्रत्यारोप

मुस्लिम खां की शिकायत पर राजू अंसारी, माजीद अंसारी, अहमद अंसारी, अरबाज अंसारी, करीमुल अंसारी, इशाक अंसारी, वसीम अंसारी अरमान अंसारी, इरफान अंसारी, जाकीर अंसारी, क्यूम अंसारी तथा उसके बेटे समेत अन्य 50-60 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं दूसरे पक्ष के राजू मिस्त्री का आरोप है कि सोमवार सुबह कर्बला में सिरनी चढ़ाने व अगरबत्ती जलाने जा रहे थे। इस दौरान मुस्लिम खां, एमएम खां, रिजवान खां, रौनक खां, फारुक खां और अन्य ने कर्बला जाने से रोका और कहा कि इन सब बातों पर विश्वास नहीं करते। इसका विरोध करने पर सभी एक मत होकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे और चिड़िया मारनेवाले बंदूक से फायरिंग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Community members clash over Barwada for offering siren