ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय के लिए गठित कमेटी वापस

सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय के लिए गठित कमेटी वापस

सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय के लिए गठित कमेटी को वापस ले लिया गया। सीएमपीएफओ कमिश्नर की ओर से आधिकारिक रूप से यह जानकारी दी गई...

सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय के लिए गठित कमेटी वापस
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 10 May 2020 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय के लिए गठित कमेटी को वापस ले लिया गया। सीएमपीएफओ कमिश्नर की ओर से आधिकारिक रूप से यह जानकारी दी गई है। बताया गया कि सीएपीएफओ का ईपीएफओ में विलय का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। 23 अप्रैल 2020 को सीएमपीएफओ की ओर से विलय संबंधी प्रस्ताव की जांच के लिए गठित कमेटी को सक्षम पदाधिकारी द्वारा वापस ले लिया गया है।

मालूम हो सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय संबंधी प्रस्ताव का अध्ययन कर रिपोर्ट देने के लिए पिछले महीने सीएमपीएफ के एडिशनल कमिश्नर एके सिन्हा, ज्वाइंट कमिश्नर यूपी कमल एवं रिजनल कमिश्नर नवीन कुमार राय की संयुक्त कमेटी बनाई गई थी। अब सीएमपीएफ कमिश्नर की ओर से जानकारी दी गई है कि उक्त कमेटी को वापस ले लिया गया है।

मालूम हो एक मई 2017 को सीएमपीएफओ का ईपीएफओ में विलय संबंधी प्रस्ताव आया था। तब कोयला मंत्रालय की इस कोशिश का व्यापक विरोध हुआ था। ट्रेड यूनियनों की ओर से कोल सेक्टर में हड़ताल भी की गई थी। इसके बाद कोयला मंत्रालय ने तब विलय के प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें