ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादआयोग की चाबुक, बरोरा व राजगंज थाना प्रभारी लाइन क्लोज

आयोग की चाबुक, बरोरा व राजगंज थाना प्रभारी लाइन क्लोज

- दोनों दारोगा गिरिडीह से बदली होकर आए थे धनबाद - गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के

आयोग की चाबुक, बरोरा व राजगंज थाना प्रभारी लाइन क्लोज
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 27 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, मुख्य संवाददाता
धनबाद जिले के दो सब इंस्पेक्टरों की पोस्टिंग पर चुनाव आयोग के कायदे-कानून का चाबुक चल गया। एसएसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बरोरा थाना प्रभारी पवन कुमार और राजगंज थाना प्रभारी गौरव कुमार को लाइन क्लोज कर दिया। 23 फरवरी को ही दोनों ने अपने-अपने नई पोस्टिंग वाले थानों पर योगदान दिया था। एसएसपी के आदेश के बाद दोनों ने फिर से पुलिस लाइन लौट गए।

पवन कुमार और गौरव कुमार इससे पहले गिरिडीह जिले में पदस्थापित थे। तीन वर्ष से अधिक समय तक एक जिले में पदस्थापित रहने के कारण चुनाव आयोग के निर्देश पर दोनों का ट्रांसफर दूसरे जिले यानी धनबाद में किया गया है। यहां योगदान देने के बाद एसएसपी ने दोनों को थानों की जिम्मेवारी सौंपी थी। उनकी पोस्टिंग में लोकसभा के संसदीय क्षेत्र के दायरे की पेंच फंस गई। दअरसल राजगंज टुंडी और बरोरा बाघमारा विधानसभा का हिस्सा है। ये दोनों विधानसभा क्षेत्र गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं। लिहाजा दोनों को फिलहाल थानेदारी गंवानी पड़ी। जल्द दोनों थानों में नए सब इंस्पेक्टरों की पोस्टिंग होगी।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर धनबाद पुलिस चौकस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक मार्च के संभावित दौरे और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए धनबाद पुलिस चौकस है। एसएसपी हृदीप पी जनार्दनन ने सोमवार को सभी थाना प्रभारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा के दृष्टि से ऐहतियाती कदम उठाने के आदेश दिए। सड़क पर नियमित रूप से चेकिंग करने, पेट्रोलिंग खासकर नाइट पेट्रोलिंग में पूरी तन्मयता दिखाने, टाइगर जवानों और गश्ती पार्टी की सक्रियता की औचक जांच करने आदि के निर्देश दिए गए। एसएसपी ने बताया कि नई टीम पूरे जोश के साथ काम कर रही है। रूटीन कार्यों के साथ-साथ पुराने मामलों के अनुसंधान, वारंटियों की धर-पकड़ के अलावा कुख्यात अपराधियों पर सीसीए जैसी कार्रवाई की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें