ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादअगले दो दिन तक झमाझम बारिश की संभावना

अगले दो दिन तक झमाझम बारिश की संभावना

पिछले दो दिनों से कम बारिश नहीं होने का असर धनबाद में दिखने लगा है। उमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहे। दिनभर आसमान में बादलों की लुकाछिपी तो रात में झमाझम बारिश...

अगले दो दिन तक झमाझम बारिश की संभावना
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 04 Aug 2020 04:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो दिनों से कम बारिश नहीं होने का असर धनबाद में दिखने लगा है। उमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहे। दिनभर आसमान में बादलों की लुकाछिपी तो रात में झमाझम बारिश हुई।

सावन के आखिरी दिन उमस भरी गर्मी ने भादो के महीने का एहसास दिला दिया। सोमवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने की वजह से बंगाल से सटे जिलों में अगले 48 घंटे झमाझम बारिश की संभावना है। जून और जुलाई में कम बारिश के बाद अब अगस्त में भी तीन दिन बीतने को हैं लेकिन बारिश न के बराबर हो रही है। सोमवार की रात नौ बजे बारिश हुई तो लगा कि गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन फिर बादल आसमान से गायब हो गए। अभी भादो शुरू भी नहीं हुआ लेकिन गर्मी भादो के महीने की ही याद दिला रही हैं। अगस्त में अगले 15 दिन की बारिश ही खेती की दशा और दिशा तय करेगी। अच्छी बारिश होने पर ही धनबाद में बेहतर फसल की उम्मीद की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें