ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादनिगम के यूजर चार्ज का चैंबर ने किया विरोध

निगम के यूजर चार्ज का चैंबर ने किया विरोध

नगर निगम द्वारा कचरा उठाव पर लगाए जाने वाले यूजर चार्ज का बैंक मोड़ के व्यवसायियों ने विरोध किया है। बैंक मोड़ चैंबर के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि व्यवसायी कचरा उठाव...

निगम के यूजर चार्ज का चैंबर ने किया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 28 Jun 2020 02:56 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम द्वारा कचरा उठाव पर लगाए जाने वाले यूजर चार्ज का बैंक मोड़ के व्यवसायियों ने विरोध किया है। बैंक मोड़ चैंबर के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि व्यवसायी कचरा उठाव के एवज में यूजर चार्ज नहीं देंगे। जरूरत पड़ी तो इसके विरोध में सभी दुकानदार  आंदोलन करेंगे।

अपने विज्ञप्ति में सुरोलिया ने कहा है कि यूजर चार्ज काफी अधिक है। निगम पहले से ही व्यवसायियों से होल्डिंग टैक्स, ट्रेड लाइसेंस शुल्क जैसे कई तरह का टैक्स ले रहा है। ऊपर से कचरा उठाने के लिए लगाया जा रहा नया यूजर चार्ज लोगों पर काफी भारी पड़ने वाला है। कोरोना के कारण बाजार की खराब स्थिति का हवाला देते हुए सुरोलिया ने कहा है कि महीनों के बाद झारखंड सरकार ने लॉकडाउन में ढील देते हुए दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। दुकानदार बंद पड़े अपने व्यवसाय को पुनः स्थापित करने की जद्दोजहद में लगे हैं। इस संघर्ष के बीच निगम द्वारा थोपा जा रहा है यह भारी-भरकम यूजर चार्ज दुकानदार देने की स्थिति में नहीं हैं। कोरोना के कारण उत्पन्न हुई इस विशेष परिस्थिति में निगम को व्यवसायियों को राहत देनी चाहिए। जबकि निगम इस बदहाली में नया यूजर चार्ज लगाकर उन्हें परेशान कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें