ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादअगले महीने भराया जा सकता है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फार्म

अगले महीने भराया जा सकता है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फार्म

सीबीएसई 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा फरवरी में कराए जाने की संभावनाओं के बीच चर्चा है कि अगले महीने में रजिस्ट्रेशन व परीक्षा फार्म भराने की प्रक्रिया शुरू होगी। स्कूलों में इस बात पर चर्चा शुरू हो गई...

अगले महीने भराया जा सकता है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फार्म
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 02 Sep 2017 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा फरवरी में कराए जाने की संभावनाओं के बीच चर्चा है कि अगले महीने में रजिस्ट्रेशन व परीक्षा फार्म भराने की प्रक्रिया शुरू होगी। स्कूलों में इस बात पर चर्चा शुरू हो गई कि अगर फरवरी में परीक्षा ली जाएगी तो अगले महीने से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसके लिए सीबीएसई क्षेत्रीय कार्यालय से निर्देश का इंतजार हो रहा है।

पिछले वर्ष एक अक्तूबर से 15 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हुई थी। जानकारों का कहना है कि छह वर्ष बाद वर्ष 2018 से दसवीं में बोर्ड परीक्षा को अनिवार्य करने की घोषणा पहले हो चुकी है। अब दसवीं बोर्ड स्कूल आधारित नहीं होगा। इस बार से बोर्ड आधारित परीक्षा होगी। सीबीएसई ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। सीबीएसई के तत्कालीन चेयरमेन ने कई मौके पर बोर्ड परीक्षा फरवरी में कराए जाने की संभावना जताई थी। धनबाद में लगभग 50 सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूल संचालित है। स्कूलों का कहना है कि सीबीएसई से जो निर्देश मिलेगा। उसका पालन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें