ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबीसीसीएल के पूर्व सीवीओ के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

बीसीसीएल के पूर्व सीवीओ के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

सीबीआई की धनबाद एसीबी ब्रांच ने बीसीसीएल के पूर्व मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) प्रशांत कुमार सिन्हा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। प्रशांत फिलहाल साकेत दिल्ली में...

बीसीसीएल के पूर्व सीवीओ के ठिकानों पर सीबीआई के छापे
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 20 Apr 2018 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की धनबाद एसीबी ब्रांच ने बीसीसीएल के पूर्व मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) प्रशांत कुमार सिन्हा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। प्रशांत फिलहाल साकेत दिल्ली में कस्टम एंड सेंट्रल एक्साइज (यूनिट ऑडिट) के कमिश्नर हैं। प्राथमिकी दर्ज कर सीबीआई की अलग-अलग टीमें धनबाद, दिल्ली और पटना के छह ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

सीबीआई ने धनबाद में प्रशांत सिन्हा के करीबी रहे बीसीसीएल के बर्खास्त अधिकारी राजेंद्र प्रसाद के घर और हीरापुर पार्क मार्केट स्थित कपड़े की दुकान में छापेमारी की। इसके अलावा गुड़गांव और पटना के दो घरों में दबिश दी। साथ ही दिल्ली साकेत में उनके कार्यालय में भी छापेमारी की गई।

सीबीआई ने मुख्य रूप से प्रशांत कुमार सिन्हा के बीसीसीएल में तैनाती के दौरान के कार्यकाल (एक अप्रैल 2009 से 31 मार्च 2015 तक) की आय-व्यय जांच की है। सीबीआई को सूचना मिली थी कि बीसीसीएल में सीवीओ रहते सिन्हा ने गलत तरीके से संपत्ति और धन अर्जित किया है। सीबीआई जांच में खुलासा हुआ है कि एक अप्रैल 2009 से 31 मार्च 2015 के बीच सिन्हा की पत्नी स्वाति के नाम पर एक करोड़ 20 लाख 35 हजार 540 रुपये की संपत्ति अर्जित की गई है। इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी स्वाति और मां माधुरी सिन्हा के नाम पर कई अवैध संपत्ति बनाई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें